Posted on 21 Jan, 2020 12:40 pm

Likes - 0 176


रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म

अमृता गांगुली मुंबई से हैं और बॉलीवुड की एक जानी मानी एस्ट्रोलॉजर हैं। बहुत ही कम उम्र में अमृता गांगुली ने इस फील्ड में एक अलग मुकाम हांसिल कर लिया है।अमृता एक साइकोथेरेपिस्ट, काउंसलर और ट्रेनर भी हैं। अपने पिता और भाई को एक एक्सीडेंट में खो चुकी अमृता गांगुली मुंबई में रहती है। पिता और भाई को अचानक खोना और वो एक्सीडेंट क्यों हुआ ? अमृता को अपने इन सभी सवालों का जवाब चाहिए था।

अमृता गांगुली ने खुद के लिए जवाब खोजने के लिए अपनी यात्रा शुरू की, क्योंकि उनके पास सवाल था कि ऐसी स्थिति क्यों होती है, चूंकि वह आध्यात्म की ओर झुकी हुई थी इसलिए वह आध्यात्मिक हो गई और अपनी यात्रा शुरू कर दी। उन्होंने काफी रिसर्च किया और विभिन्न चीजें सीखी जिसके माध्यम से वह अपने उत्तर प्राप्त कर सकी। उन्होंने फिर आस-पास की जगहों को देखा, जहाँ उन्हें ऐसे लोग मिले, जो विभिन्न तरह के उत्तरों की तलाश में थे, इसलिए उन्होंने अपनी शिक्षा और टैरो, क्रिस्टल, हर्ब मैजिक, ऑरा रीडिंग जैसे अद्भुत साधनों का उपयोग करके लोगों को एक दिशा देने के लिए गाईड करने का फैसला किया। उन्होंने उनकी काउंसलिंग की और उनकी यात्रा के दौरान उनके साथ चली जब तक उन्हें नहीं लगा कि वे आगे की एक सुंदर यात्रा के लिए तैयार हैं। वह दृढ़ता से मानती है कि हीलर एक ऐसा व्यक्ति होता है जो किसी के साथ तब तक चलता है जब तक उसे समर्थन और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है और उसे उसके जीवन को सुंदर बनाने के लिए सशक्त बनाता है।

अमृता को एस्ट्रोलॉजर के रूप में काम करते हुए कई साल हो चुके हैं। कैंडल मैजिक, एंजेल और टैरो रीडिंग, क्रिस्टल बॉल गेजिंग, टी लीफ रीडिंग, हीलिंग और साइकोलॉजिकल काउंसलिंग का उन्हें शानदार अनुभव है। लोगो से मिलना, उनकी समस्याओं को सुनकर उनकी मदद करना, उन्हें उपाय बताना किसी की ख़ुशी का कारण बनना, इससे बढ़िया क्या हो सकता है। अमृता न केवल हीलिंग के ज़रिये लोगो को उनकी ज़िंदगी में आने वाली परेशानियों पर काबू पाने में मदद करती हैं, साथ ही अलग अलग शहरों में जाकर वर्कशॉप भी करती हैं। 

अमृता गांगुली कहती हैं "मैं नकारात्मक ऊर्जाओं को हटाकर उनके जीवन उद्देश्य और दिशा के साथ लोगों को जोड़ने में मदद करती हूं, जिससे वे अपने जीवन में अधिक से अधिक आसानी, सफलता और आनंद के साथ आगे बढ़ सकें।" अमृता गांगुली ना सिर्फ एक टैरो रीडर हैं बल्कि कॉस्मिक कंसल्टेंट, हाइपनोसिस कंसल्टेंट, एंजेल थैरेपिस्ट, अरोमा थेरेपिस्ट, साइको थेरेपी प्रैक्टिशनर के अलावा बच्चो और बड़ों दोनों के लिए काउंसलर भी हैं।

कबीर खान के निर्देशन में बन रही रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म "83" के बारे में अमृता गांगुली कहती हैं कि वर्ल्ड कप में भारत की शानदार जीत की दास्तां बयां करती इस फिल्म को दर्शक खूब पसंद करेंगे। कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह ने जो मेहनत की है और इस रोल को अदा करने के लिए जो तैयारी की है उससे ऑडिएंस कनेक्ट करेगी और फिल्म हिट मूवीज की लिस्ट में शामिल होगी।