Posted on 20 Jan, 2020 01:20 pm

Likes - 0 158


आइकॉन राजन कुमार को मिला

हीरो और इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन राजन कुमार को वैसे तो बहुत से पुरुस्कारों और अवॉर्ड्स से नवाजा गया है लेकिन आज उन्हें एक खास सम्मान से नवाजा गया। राजन कुमार को इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल के सनी शाह द्वारा आयोजित किये गए अवार्ड शो में 'नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ब्रेवेरी अवार्ड' से सम्मानित किया गया, उन्हें बेस्ट थियेटर/ स्टेज एक्टर के रूप में यह सम्मान मिला।

19 जनवरी को मुंबई के फाइव स्टार होटल सी प्रिंसेस में इस ब्रेवरी अवार्ड का आयोजन किया गया जहाँ हीरो राजन कुमार ने अपनी टीम के साथ एक विशेष प्रस्तुति भी दी. उन्होंने सुभाष चन्द्र बोस के लुक में आज के दौर में सुभाष चन्द्र बोस की जरुरत पर जोर दिया और 3 साल से लेकर 18 साल के बच्चों को मोबाइल से दूर रहने की अपील भी की। यहां राजन कुमार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के रूप में मौजूद सभी लोगों ने खूब पसंद किया, उनके साथ लोगों ने तस्वीरें ली और सेल्फी भी ली।

हीरो राजन कुमार ने यहां सन्नी शाह का शुक्रिया अदा किया कि इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल के तहत वह इतना महान काम कर रहे हैं। फिर गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को मुंबई में एक अलग किस्म के प्रोग्राम में राजन कुमार शरीक होने जा रहे हैं। इस गणतंत्र दिवस पे 'शौर्य महा यात्रा 2020' का आयोजन मुंबई में किया जा रहा है. फ़ूड सेफ्टी को लेकर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से महाराष्ट्र में अपनी तरह का पहला मार्च होने जा रहा है जो 1551 फीट लम्बा तिरंगा मार्च होगा. फ़ूड एंड ड्रग्स कंज्यूमर वेलफेयर कमिटी द्वारा आयोजित होने जा रहे इस मार्च को सुबह 9 बजे से घाटकोपर मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे से शुरू किया जायेगा. इस शौर्य महायात्रा में हीरो राजन कुमार की विशेष उपस्थित होगी.

उललेखनीय है कि राजन कुमार चार्ली चैपलिन 2 के नाम से भी दुनिया भर में विख्यात हैं, और हजारों लाईव शोज करने की वजह से उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।