Posted on 18 May, 2018 11:10 am

Likes - 0 508


संगीतकार खय्याम ने फिल्म इंडस्ट्री के जरूरतमंद लोगों के लिए डेढ़ लाख डोनेट किया

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज' के अध्यक्ष बी एन तिवारी,जनरल सेक्रेटरी अशोक दूबे और उनके पदाधिकारियों द्वारा एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें 'कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है','तेरे चेहरे से नज़र नहीं हटती','दिल चीज़ क्या है'जैसे फ़िल्मी गीतों को अपने मधुर संगीत में सँवारने वाले पद्मभूषण से सम्मानित मशहूर संगीतकार खय्याम साहब और उनकी बीवी जगजीत कौर ने फिल्म इंडस्ट्री के जरुरतमंदो के लिए डेढ़ लाख का चेक अपने 'केपीजे चैरिटेबल ट्रस्ट' की तरफ से फेडरेशन को डोनेट किया। वह पिछले तीन वर्षों से डोनेट करते आ रहे है। इस अवसर पर भजन सम्राट अनूप जलोटा,'फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन' के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू,'सिने एंड आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' (सिन्टा) के जनरल सेक्रेटरी सुशांत सिंह इत्यादि मुख्य अतिथि थे। फिल्म से सम्बंधित २२ यूनियनों के पदाधिकारियों ने इसमें हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।

इस अवसर पर 'फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज' के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा,"हम लोग खय्याम साहब के शुक्रगुजार है जोकि फिल्म इंडस्टी के लोगो के बारे में सोचते है। ऐसी सोच सभी को भगवान दे। हमलोग चाहते है कि खैय्याम साहब का आशीर्वाद हमेशा हमलोगो पर बना रहे और वे हमेशा यहाँ आकर हमलोगो का हौसला बढ़ाये,पैसे ना भी मिले तो भी चलेगा।"

इस अवसर पर खय्याम साहब ने कहा,"हमें फिल्म इंडस्ट्री ने इतना कुछ दिया,अब हमलोगो ने सोचा अब फिल्म इंडस्ट्री को वापस किया जाय।इसलिए यह कदम उठाया है और हमेशा फेडरेशन को हर वर्ष डेढ़ लाख रुपये मिलता रहेगा।हमलोग चाहते है कि और लोग आगे आये और फिल्म इंडस्ट्री के लिए कुछ करे।हम लोग रहे या ना रहे लेकिन हमारा ट्रस्ट चलता रहेगा और लोगों की मदद करता रहेगा हमारे बाद हमारी पूरी प्रॉपर्टी और जूलरी को कॅश में बदलकर ट्रस्ट उसे फिक्स डिपोसिट कर देगा और उससे जो फायदा मिलेगा उसमे से ५ लाख प्रधानमंत्री कोष में, कुछ महाराष्ट्र मुख्यमन्त्री कोष में और इंडस्ट्री के जरूरतमंद लोगो को १० से २० हज़ार रुपये जीवन में एक बार मदद ट्रस्ट की तरफ से की जायेगी।"

इस अवसर पर फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन' के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव और 'फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज' के जनरल सेक्रेटरी अशोक दूबे ने बताया कि हमलोग फेडरेशन को फिर से मज़बूत बनाने का प्रयास कर रहे है,निर्माताओं को भी विश्वास दिलाया है कि हमलोग एक हैं।

इस अवसर पर खय्याम साहब और उनकी बीवी जगजीत कौर,अनूप जलोटा,बी एन तिवारी,अशोक दूबे, किशन शर्मा,गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू,सुशांत सिंह के अलावा फेडरेशन के सीनियर वाईस प्रेसिडेंड फ़िरोज़ खान (राजा भाई),वाईस प्रेसिडेंड संगम उपाध्याय, मज़दूर यूनियन के शरफुद्दीन मोहम्मद,राकेश मौर्या तथा फिल्म से सम्बंधित २२ यूनियनों के पदाधिकारी जैसे कि राम चौधरी, चावला, राज सुर्वे,पिंकी मोरे,फ़िरोज़ भाई,धरम अरोरा,इमरान मर्चेंट,सुरेंद्र श्रीवास्तव, कुंदन गोस्वामी,अशोक पांडे,हिमांशु भट्ट,शफाक खोपेकर,हनीफ भाई,मुन्ना भाई,सुलेखा इत्यादि लोगों ने कार्यक्रम को सफल बनाया।