Posted on 09 Mar, 2019 02:40 pm

Likes - 0 640


मराठी फिल्मो से बॉलीवुड में इंटर होने की इच्छुक हैं एक्ट्रेस आकांक्षा साखरकर

फ़िल्मी दुनिया में आज डिजिटल क्रांति ने ऐसा माहौल क्रिएट कर दिया है जहाँ भाषा, छोटा परदा और बड़े परदे का कोई बड़ा अंतर नहीं रहा है. दूसरी भाषाओँ या दुसरे प्लेटफोर्म के कलाकार अब बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं. साउथ और मराठी के कई कलाकार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री कर रहे हैं. ऐसी ही एक मराठी एक्ट्रेस हैं आकांक्षा साखरकर, जिन्होंने कई मराठी फिल्मो और टीवी सिरियसल में काम किया है और अब वह बॉलीवुड में इंटर करने की ख्वाहिश रखते हैं.

वह नागपुर से हैं, मुंबई में ढाई तीन साल से रह रही हैं. स्कुल कॉलेज में ड्रामों में भाग लेती थी. थिएटर में चार साल तक काम किया है. कुछ विज्ञापन फिल्मो में भी अभिनय किया, इसी बीच एक मराठी फिल्म 'भला माणूस' उन्हें ऑफर हुई, जिसे उन्होंने किया. उसके बाद मराठी की एक बेहतरीन फिल्म 'अंजना' में फिमेल लीड के रूप में काम किया, जिसमे मराठी एक्टर चिन्मय उदगीरकर उनके साथ थे. नागपूर में उन्होंने सौ से ज्यादा शोज़ किये हैं, वीमेन अगेंस्ट क्राइम के लिए उन्होंने स्ट्रीट प्ले भी किया है. रैम्प वाक शोज़ के लिए मॉडल के रूप में उन्होंने कई काम किये हैं. वाटर प्युरिफायर और मेट्रोमोनियल के लिए टीवी ऐड भी किये हैं. कई प्रोमोशनल विडियो में भी उन्होंने अपना हुनर दिखाया है. मिस नागपुर क्वीन का खिताब जीत चुकी आकांक्षा एक मॉडलिंग कॉम्पटीशन विदर्भ फेस ऑफ़ द इयर २०१६ में भी फाईनलिस्ट रह चुकी हैं. 

ब्राइट परफेक्ट मिस इंडिया मुकाबले में भी वह टॉप टेन कंटेस्टेंट में रह चुकी हैं. वर्धमान फैंटासी इवेंट में ब्यूटीफुल स्किन का टाइटल जीत चुकी आकांक्षा महाराष्ट्र टाइम्स श्रवण क्वीन टॉप २०१७ की टॉप ट्वेंटी लिस्ट में आ चुकी हैं. कलर्स मराठी के सीरियल 'असा सासर सुरेख बाई' में काम कर चुकी आकांक्षा फिलहाल सोनी मराठी चैनल के एक सीरियल में काम कर रही हैं. सोनी मराठी के शो 'भेटी लागी जीवा' में स्वरा का फीमेल पैरलल लीड वह प्ले कर रही हैं. इस शो की सफलता से उत्साहित आकांक्षा कहती हैं ''सीरियल का मुझे सोशल मीडिया पर बहुत अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है जिस एपिसोड में मैं आती हूँ, मेरे फैन्स मेरी तारीफ करते हैं लेकिन अगर किसी दिन किसी एपिसोड में मैं नज़र नहीं आती तो उनके मैसेज भी आते हैं कि उन्होंने मुझे सीरियल में आज मिस किया. यह मेरे लिए बहुत बड़ा कॉम्प्लीमेंट है. सीरियल इसलिए ज्यादा फायेदेमंद होता है क्योंकि यह डेली लोगों के घरों में देखा जाता है जबकि फिल्म एक बार रिलीज़ होने के बाद निकल गई तो जरुरी नहीं है कि उसे हर कोई देख ही पाए.' लेकिन फिलहाल उनका ज्यादा फोकस फिल्मो पर है और बॉलीवुड में काम करने की ख्वाहिश है. हालाँकि वह मराठी छोड़ना भी नहीं चाहती क्योंकि यह उनकी मातृभाषा है.

आकांक्षा प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को अपनी रोल मॉडल मानती हैं ''मुझे कुछ करने का जब जूनून सवार होता है तो मुझे प्रियंका चोपड़ा याद आती हैं. उनके सफ़र को आप देखें तो हैरानी होती है और प्रेरणा भी मिलती है कि वह कहाँ थीं और कहाँ चली गईं. उनके अलावा मुझे दीपिका पादुकोण बहुत पसंद हैं. मैं दीपिका को फौलो करती हूँ. ''