Posted on 01 Jun, 2020 03:30 pm

Likes - 0 600


मुम्बई में 20 जून से शूटिंग शुरू होने की सम्भावना

लॉक डॉउन की वजह से महीनों से बंद पड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वालों के लिए एक राहत देने वाली खबर आई है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फिल्म और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग की इजाजत दे दी है। राज्य सरकार  ने शूटिंग के लिए कुछ नियम और शर्तें तय की हैं जिनका पालन सुनिश्चित करना होगा। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज (एफडब्लूआइसीई) के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे, ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव और चीफ एडवाइजर अशोक पंडित ने खुशी जताते हुए महाराष्ट्र सरकार का आभार जताया है।

एफडब्लूआईसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने कहा है कि महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी ने घोषणा की है कि कुछ नियम और शर्तों के साथ पोस्ट प्रोडक्शन और शूटिंग की जा सकती है। इसके लिए मैं फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज और इससे जुड़े 5 लाख वर्करों की तरफ से और प्रोड्यूसर बॉडी की तरफ से उनको बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा। श्री बीएन तिवारी ने कहा है कि बहुत दिनों से काम बंद था। हमारे वर्कर बहुत परेशान थे। सेटिंग डिपार्टमेंट के अस्सी प्रतिशत वर्कर अपने गांव जा चुके हैं। एक मुश्किल घड़ी आ गयी थी। मैनें राज्य के सांस्कृतिक सचिव संजय मुखर्जी जी से वर्चुवल मीटिंग में कहा था कि थोड़ी देर और होगई और यदि जल्द ही शूटिंग के लिए डेट एनाउंस नही की  गई, तो एक जून से ट्रेन सेवा शुरू हो रही है जो वर्कर बचे हैं वे भी गांव चले जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार ने इस बात को संज्ञान में लिया और तमाम सुरक्षा उपायों के बीच यह राहत भरी खबर आई है। हम उम्मीद करते हैं कि 20 जून से फिल्मों,धारावाहिको,वेब सीरीज और एड फिल्मों की शूटिंग शुरू होगी। मैं फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, सरकार को और फ़िल्म इंडस्ट्री को धन्यवाद  देना चाहूंगा और सबका अभिनंदन करना चाहूंगा।

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई की शाम को फिल्मों, टीवी शो और वेब सीरीज की शूटिंग की इजाजत दे दी। इसके लिए सरकार ने कुछ शर्तें तय की हैं। फिल्म,  टीवी, वेब सीरीज यूनिटों को शूटिंग के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य से संबंधित सभी दूसरे दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। इसके साथ ही सिर्फ संबंधित रीजन के जिला अधिकारियों की अनुमति से ही शूटिंग की जा सकेगी।

भारत के सबसे मशहूर स्टूडियो फिल्मसिटी में शूटिंग के लिए जिला कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी। प्रोडक्शन यूनिट को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना होगा। तथा हर सेट पर डॉक्टर,नर्स  तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था करनी होगी।

By Gaazi Moin