Posted on 23 Aug, 2019 11:50 am

Likes - 0 683


किया मोटर्स के ब्रांड एम्बेसडर टाइगर श्रॉफ ने लॉन्च की नई कार सेल्टोस

टाइगर श्रॉफ इन दिनों ना सिर्फ फिल्मों में व्यस्त हैं बल्कि कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। अब किया मोटर्स के ब्रांड एम्बेसडर टाइगर श्रॉफ ने स्टाइलिश, बोल्‍ड एसयूवी सेल्टोस कार लॉन्च की। मुंबई के जे डब्लयू होटल में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में टाइगर श्रॉफ ने इस नई कार को लॉन्च किया। साथ ही यहां उनपर फिल्माया गया एक टीवी विज्ञापन भी दिखाया गया जो एक्शन से भरपूर है। इस अवसर पर जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर ने कहा कि पहली बार उन्हें एक विज्ञापन फिल्म में भी भरपूर एक्शन करने का मौका मिला। आपको बता दे कि यह नई कार सेल्टोस शुरूआती तौर पर 9.69 लाख रुपए की कीमत पर एक्‍स-शोरूम में मिलेगी। पूरे भारत में डिलीवरीज आरम्‍भ होने के साथ ही सेल्‍टोस की अब तक 32,035 बुकिंग्‍स हो चुकी हैं।

विश्व के आठवें सबसे बड़े ऑटोमेकर किया मोटर्स ने भारतीय बाजार में मिड-एसयूवी सेगमेंट में अपने पहले प्रोडक्ट- सेल्‍टोस को लॉन्‍च किया. इस अवसर पर इसके ब्रांड एम्बेसडर बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ, कूखयुम शिम, योंग शिम और मनोहर भट उपस्थित थे. इसकी इंट्रोडक्‍टरी कीमत एंट्री लेवल केपेट्रोल स्मार्टस्ट्रीम G1.5 HTE मॉडल के लिए 9.69 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम अखिल भारतीय) से शुरु हो रही है और टॉप-एंड वैरिएंट के लिए कीमत 15.99 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम अखिल भारतीय) तक है. सेल्टोस बीएस-VI का अनुपालन करती है और मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेट्रोल व डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्‍ध है.

कंपनी ने सेल्टोस के लिए अभी तक रिकार्ड 32,035 बुकिंग मिलने की भी घोषणा की, जिसने देश में मिड-एसयूवी सेगमेंट में नए मानदंड स्थापित किए हैं. किया मोटर्स बाजार में सेल्‍टोस के लिए मिलने वाली जबर्दस्‍त मांग को संभालने के लिए पूरी तरह सुसज्जित है. कंपनी के अनंतपुर प्लांट की सालाना उत्‍पादन क्षमता तीन लाख यूनिट बनाने की है जोकि कंपनी को देश में सेल्‍टोस की बढ़ती मांग को सहजता से पूरा करने की अनुमति देगी.

 इस अवसर पर किया मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ, कूखयुन शिम ने कहा, “सेल्टोस किया मोटर्स और यहां तक कि किया मोटर्स इंडिया के लिए भी बहुत महत्वकांक्षी परियोजना है. सेल्टोस के माध्यम से किया मोटर्स ने पहली बार भारत में प्रवेश किया है और इस उत्‍पाद में अपनी जान लगा दी है. सेल्टोस अपने प्रीमियम फीचर्स, विशिष्‍ट डिजाइन, बेहतरीन गुणवत्‍ता, परिष्‍कृत एवं दमदार इंजन विकल्‍पों, बेहतरीन प्रदर्शन आदि से सभी को आश्‍चर्यचकित कर देगी. हमारे नए युग के डिजिटल सेवी ग्राहकों के लिए हमने एक संपूर्ण डिजिटल सफर को भी तैयार किया है. इसमें बुकिंग,बिक्री और डिलीवरी से लेकर बिक्री-उपरांत सेवा तक सब कुछ डिजिटल किया गया है. मुझे भरोसा है कि सेल्‍टोस भारत में समूचे मिड-एसयूवी सेगमेंट को नए सिरे से परिभाषित करेगी.

सेल्टोस में दो विशिष्‍ट डिज़ाइन लाइंस होंगी - टेक लाइन, परिवार-उन्मुख ग्राहकों के लिए और जीटी लाइन, उन उत्साही लोगों के लिए जो दिल से युवा हैं. सेल्टोस लाइन अप में 8.0 इंच हेड-अप-डिस्प्ले, 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन, एक हाई-टेक साउंड मूड लैंप, एक रियर शेड परदा, 360 डिग्री सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, दुनिया का पहला कनेक्टेड एयर प्यूरीफायर, कार के साथ वायरलेस और सहज संचार के लिए 37 अनूठी सुविधाओं के साथ अत्यधिक उन्नत प्रॉपरायटरी यूवीओ कनेक्ट सिस्टम, साउंड मूड लैंप के साथ एक 8-स्पीकर बोस हाई-फाई साउंड सिस्टम जैसे प्रीमियम एवं स्‍मार्ट फीचर्स होंगे. इसमें ईएससी, वीएसएम,6 एयरबैग्‍स जैसे बेहतरीन सेफ्‍टी फीचर्स दिए गए हैं और एएचएसएस-एडवांस्‍ड हाई स्‍ट्रेन्‍थ स्‍टील का उपयोग किया गया है.

किया सेल्टोस को 8 अद्भुत रंगों में पेश किया जाएगा। खरीदी प्रक्रिया को आसान करते हुए, किया ने भारत के आठ प्रमुख बैंकों के साथ साझेदारी की है। इससे ग्राहकों को सबसे कम ब्‍याज दरों एवं अपनी इच्‍छानुसार भुगतान करने की अवधि के साथ सबसे आकर्षक वित्‍तीय विकल्‍प मिलेंगे. उपभोक्ताओं के लिए खरीदी प्रक्रिया को और आसान बनाते हुए, कंपनी ने एक अनूठी ऑनलाइन खरीदी प्रक्रिया डिजाइन की है जो बुकिंग और कार का चयन करने के साथ शुरू होती है और फाइनेंसिंग एवं डिलीवरी के साथ समाप्‍त होती है. देश के दो प्रमुख बैंकों ने कंपनी के साथ साझेदारी की है ताकि वे ग्राहकों को पूरी तरह से ऑनलाइन फाइनेंसिंग विकल्‍प प्रदान कर सकें.

भारत में 160 शहरों में फैले सर्विस नेटवर्क को डिजिटाइज्‍ड, आइओटी इनेबल्‍ड किया लिंक एप्‍प का समर्थन मिलेगा ताकि सर्विस लाइफसाइकल को दक्षता से प्रबंधित किया जा सके। स्पेयर पार्ट्स नेटवर्क ने यह सुनिश्चित किया है कि चैननई, नवी मुंबई, दिल्ली एनसीआर और कोलकाता में चार पार्ट्स डिपो के माध्‍यम से कार के स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध हैं. सेल्टोस अनलिमिटेड किलोमीटर्स के लिए व्‍यापक तीन साल की वारंटी के साथ आती है. इसमें 5वें वर्ष तक की वैकल्पिक एक्‍सटेंडेड वारंटी भी आती है. इसमें तीन सालों तक सप्‍ताह के चौबीस घंटे रोड साइड असिस्टेंस उपलब्ध रहेगा. साथ ही दूसरी सेवाओं के साथ, एक बार फ्री रिपेयर के लिए स्क्रैच केयर प्रोग्राम भी शामिल है. टाइगर श्रॉफ दो अक्तूबर को आ रही फिल्म "वॉर" में ऋतिक रौशन के साथ दिखाई देंगे।