Posted on 21 Aug, 2019 02:50 pm

Likes - 0 605


24 अगस्त को कथक डांसर नेहा बनर्जी लीजेंडरी ए. शिवमणि के साथ अनोखा शो करेंगी

24 अगस्त, 2019 को मुंबई में पंडित बिरजू महाराज की शिष्या नेहा बनर्जी, ए शिवमणि के साथ एक अनोखे शो में अपने नृत्य का प्रदर्शन करेंगी, जिसका नाम होगा "डांसरिंग वाटर्स" जो कथक और ड्रम का एक फ्यूजन होगा और यह स्टेज शो जल संरक्षण के संदेश के साथ पेश किया जाएगा।

सरगम तराना और पारंपरिक कथक प्रारूप को शो में दिखाया जाएगा। नेहा बनर्जी आगे बताती हैं कि शो की रचना का नाम तीन ताल है लेकिन इसकी कम्पोज़िशन बहुत ही परिपक्व तरीके से की गई है।

संगीत की दुनिया की मशहूर शख्सियत ए शिवमणि कहते हैं, "मैं हमेशा नई, युवा प्रतिभा के साथ प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित रहता हूं, और नेहा मेरे पसंदीदा पंडित बिरजू महाराज की शिष्या हैं। यह मेरे लिए और भी खास है। पानी की पूरी थीम पर बेस्ड यह संगीत कार्यक्रम अद्वितीय है और हम इस संगीत कार्यक्रम के माध्यम से जल संरक्षण के सभी महत्वपूर्ण मुद्दों का समर्थन करने की कोशिश करेंगे।"

नेहा बनर्जी ने कहा, "हमारे समय के महानतम कलाकारों में से एक के साथ काम करने का अवसर प्राप्त करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मैं काफी समय से ड्रम और कथक के मिश्रण पर काम करना चाहती थी और जब शिवमणि जी यह करने के लिए सहमत हुए तो मै रोमांचित हो गई। यह एक अद्भुत शो होगा। मैंने अपने शो और प्रदर्शन के विषय के रूप में जल संरक्षण को चुना क्योंकि एक कलाकार के रूप में मैं जल संरक्षण के विषय पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने शिल्प का उपयोग करना चाहती थी। मुझे आशा है कि दर्शक इस प्रदर्शन का आनंद लेने और समझने में सक्षम होंगे। मै अपने सभी गुरुओं का आशीर्वाद चाहती हूं।"

इस शो की कंपोजिशन का सबसे अहम हिस्सा ड्रम और वायलिन, तबला, गिटार, सितार के साथ कथक जैसे वाद्ययंत्रों का मिश्रण होगा। तबला पर विवेक मिश्रा, सोमनाथ मिश्रा वोकल, वायलिन पर सुखदेव मिश्रा, कीबोर्ड पर रजनीश, गिटार पर उत्कर्ष श्रीवास्तव और सितार पर अलका गुज्जर जैसे कई महान कलाकार एक साथ नृत्य और ड्रम के साथ मंच पर जादू पैदा करने के लिए आएं गे। कोरियोग्राफी पं बिरजू महाराज के सबसे पुराने शिष्यों में से एक विजयश्री चौधरी द्वारा की जाएगी।