Posted on 17 Feb, 2019 12:20 pm

Likes - 0 548


सौरभ गांगुली ने किया निर्माता सूर्या सिन्हा की फिल्म '22 यार्ड्स' का ट्रेलर लॉन्च !

सूर्या सिन्हा प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर हैं। उन्होंने मोटिवेशन पर कई किताबें भी लिखी हैं। प्रेरणा पर भाषण देने के लिए उन्हें दुनिया भर में आमंत्रित किया गया है। ऐसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध वक्ता के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि एक जमाने में वह बॉलीवुड से भी जुड़े थे। 1987 में वह फाइनेंसर और प्रोड्यूसर के रूप में हिंदी फिल्म उद्योग में शामिल हुए और वह 2000 तक यहां थे। बॉलीवुड के बुरे अनुभवों ने उन्हें फिल्म उद्योग से दुरी बनाने के लिए मजबूर किया और उन्होंने प्रेरक भाषणों और पुस्तक लेखन में भाग लिया।

अब, लम्बे अंतराल के बाद सूर्या सिन्हा बॉलीवुड में लौट आए हैं और वह फिल्म '22 यार्ड्स 'के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं। स्पोर्ट्स रिपोर्टर मिताली घोषाल ने इस फिल्म का निर्देशन किया है और इसमें बरुन सोबती, पंछी बोरा, रजित कपूर, मृणाल मुखर्जी और अमर्त्य रे जैसे सितारे हैं। फिल्म के नाम से यह जाहिर होता है कि यह फिल्म क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर है लेकिन फिल्म के विषय पर प्रकाश डालते हुए सूर्या सिन्हा कहते हैं, '' यह फिल्म दिखाती है कि सफल खिलाड़ी बनने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। हम खिलाड़ियों को चमकती हुई ट्रॉफी और उसके मुस्कुराते हुए चेहरे को देखते हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि उसे कितनी मेहनत करनी पड़ी। यहां तक कि उनके परिवारों को उन्हें या उन्हें एक स्पोर्ट्स पर्सन बनाने के लिए कई चीजों का त्याग करना पड़ता है। कैसे एक खिलाड़ी को नई ऊंचाइयों को मापने के लिए समर्पित व्यक्ति बनना पड़ता है और एक बार एक खिलाड़ी सफल हो जाता है तो कैसे कॉर्पोरेट दिग्गजों को उनकी भावनाओं के साथ खेलना भी इस फिल्म में दिखाया गया है। संक्षेप में, ''22 यार्ड्स' 'सभी खिलाड़ियों के लिए है।

यह फिल्म मुंबई और कोलकाता में शूट की गई है और ईडन गार्डन में भी इस फिल्म के कुछ हिस्से शूट किये गए हैं. फिल्म का पहला लुक मुंबई में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली द्वारा जारी किया गया था और सिर्फ प्रोमो देखकर सौरव गांगुली ट्रेलर लांच के इवेंट में आने के लिए सहमत हुए, इससे इस फिल्म की गुणवत्ता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

अब सूर्य सिन्हा ने बड़े पैमाने पर बॉलीवुड में अपने पंख फैलाने की योजना बनाई है और अधिक फिल्में बनाने की योजना बना रहे हैं। अपने भविष्य की परियोजनाओं के बारे में वह कहते हैं, '' जल्द ही मैं एक बड़ी फिल्म की घोषणा करने जा रहा हूं। फिल्म उद्योग में अपने पिछले अनुभवों से सबक लेते हुए अब मैं उन गलतियों को नहीं करूंगा जो मैंने पहले की थीं। मैं इस बार अकेला नहीं हूं क्योंकि कुछ बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियां भी मेरे साथ हैं और सही लोगों की कंपनी और समर्थन के साथ मुझे यकीन है कि इस बार बॉलीवुड में मेरी दूसरी पारी शानदार होगी। हालाँकि मैंने कई किताबें लिखी हैं लेकिन मेरी फिल्म का लेखन भाग पेशेवर लेखकों द्वारा संभाला जाएगा क्योंकि स्क्रिप्ट लिखना पूरी तरह से अलग खेल है। हां, मैं यह कह सकता हूं कि इस फिल्म में मनोरंजन तत्वों के साथ दर्शकों के लिए एक संदेश होगा। फिल्म एक सशक्त माध्यम है और मैं सामाजिक संदेशों को फैलाने के लिए इस माध्यम का उपयोग करने जा रहा हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मेरी फिल्मों में प्रेरक संदेश होंगे, जैसे चक दे इंडिया, सुल्तान और दंगल में थे। मैं प्रेरक गीतों के साथ भी तैयार हूं और ये दिलीप सेन, संजय बहल और निरूप सेन द्वारा रिकॉर्ड किए गए हैं। ये गीत समय-समय पर जारी किए जाएंगे। मैं कह सकता हूं कि मेरे भाषणों को सुनने के बाद जिस तरह से दर्शक नई आशा और ऊर्जा के साथ ऑडिटोरियम को छोड़ते हैं उसी तरह दर्शक मेरी फिल्मों को देखने के बाद नई ऊर्जा के साथ सिनेमाघर से जायेंगे क्योंकि अब बॉलीवुड में सार्थक फिल्में बनाने का सही समय आ गया है और मैं बिलकुल सही समय पर बॉलीवुड में फिर से प्रवेश कर रहा हूँ. '' वह आत्मविश्वास से कहते हैं।

इन दिनों हमारे देश में खेलों को खूब बढ़ावा दिया जा रहा है ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि २२ यार्ड्स सही समय पर रिलीज़ होने जा रही है. आपको बता दें कि चूँकि क्रिकेट के खेल में पिच की लम्बाई 22 यार्ड्स होती है इसलिए इसका यह टाइटल रखा गया है. इस फोटो में सौरव गांगुली के साथ सूर्या सिन्हा दिखाई दे रहे हैं.