Posted on 03 Feb, 2018 02:42 pm

Likes - 0 577


फिटनेस के आर्टिफिशियल तरीकों को नकारते हैं कार्तिक आर्यन

कुछ दिन पहले ही अभिनेता कार्तिक आर्यन ने फैन्स को अपने नए अवतार से आश्चर्यचकित कर दिया। कार्तिक को स्मोकिंग हॉट पिक्चर में देखा गया, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक तौलिया लपेटा हुआ है और अपने आकर्षक ऐब्स को बड़े शान से दिखा रहे हैं।

उनकी यह तस्वीर जल्दी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और हर कोई इसके बारे में बात करने लगा। यह तस्वीर उनकी फिल्म "सोनू के टीटू की स्वीटी" के नए गाने "छोटे-छोटे पैग" से है, जो पहले ही चार्टबस्टर में सबसे ऊपर है।

पहले काफी दुबले-पतले दिखने वाले कार्तिक आर्यन ने अपनी बॉडी पर काफी मेहनत की है। आज वह एक फिटनेस फ्रिक हैं और जिमिंग के बिना एक दिन भी नहीं रह सकते। अपनी इच्छा के अनुसार बॉडी पाने के लिए उन्होंने जिम में वेट ट्रेनिंग, कार्डियो और सर्किट ट्रेनिंग करते हुए काफी पसीना बहाया।

कार्तिक बॉडी को सही आकार देने में यकीन रखते हैं, और मानते हैं कि एक्सरसाइज के लिए व्यक्ति को अनुशासन की जरूरत होती है और इसे कुदरती तरीके से हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने पहले ही मन बना लिया था कि वह कुदरती तरीके से अपनी बॉडी बनाएंगे और ऐसे आर्टिफिशियल चीजों को नकार देंगे, जो तुरंत परिणाम दिखाते हैं। उन्होंने किसी भी तरह के ड्रग या किसी आर्टिफिशियल तरीके के बिना 6 पैक एब्स वाली आकर्षक बॉडी बनाने में सफलता पाई है।

इस बारे में पूछे जाने पर कार्तिक ने कहा, "आज हर कोई फिट रहने के साथ-साथ अच्छी बॉडी बनाना चाहता है। लेकिन लोग यह भूल जाते हैं कि फिट रहना केवल एक स्टाइल स्टेटमेंट नहीं है, बल्कि यह अपने शरीर को तंदुरुस्त रखने और खुश रहने का एक अच्छा तरीका है।

बाजार में बहुत सारे ड्रग उपलब्ध हैं जिससे बॉडी बिल्डिंग में तुरंत कामयाबी पाई जा सकती है, लेकिन हमें बाद में एहसास होता है कि इससे हमारा शरीर बर्बाद हो चुका है। मैं हमेशा यही सोचता था कि मैं कभी भी फिट दिखने के लिए आर्टिफिशियल तरीकों का इस्तेमाल नहीं करूंगा।

मैं वेजिटेरियन हूँ और मेरा शरीर भी काफी दुबला था, इसलिए मुझे काफी मुश्किल हो रही थी लेकिन मैंने चुनौती को स्वीकार किया और आज इतने अच्छे नतीजे के बाद मुझे गर्व महसूस हो रहा है।