Posted on 15 Aug, 2020 06:00 pm

Likes - 1 119


हीरो राजन कुमार जिला स्वतंत्रता सेनानी सह उत्तराधिकारी संगठन, मुंगेर के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि

जिला स्वतंत्रता सेनानी सह उत्तराधिकारी संगठन, सुभाष चौक, रायसर, मुंगेर, बिहार द्वारा सुभाष पार्क में 15 अगस्त 2020 को स्वतंत्रता दिवस का सफल आयोजन किया गया। इस विशेष कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार के रत्न चार्ली चैप्लिन द्वितीय के नाम से दुनिया भर में मशहूर और मुंगेर जिला के चुनाव आइकॉन हीरो राजन कुमार थे। इनके कर कमलों द्वारा झंडोत्तोलन सम्पन्न किया गया। रायसर मुंगेर के सुभाष चौक पर 15 अगस्त की सुबह हुए इस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क का वितरण भी किया गया। जिला स्वतंत्रता सेनानी सह उत्तराधिकारी संगठन के करुण कुमार कुशवाहा ने कहा कि हीरो राजन कुमार ना सिर्फ जिला मुंगेर और बिहार के बल्कि देश के विख्यात सपूत हैं। स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से सम्बन्ध रखने वाले इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन हीरो राजन कुमार को अपने इस कार्यक्रम का चीफ गेस्ट बनाना हमारा सौभाग्य है।

हीरो राजन कुमार भी इस तरह के कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि महामारी और लॉक डॉउन के बीच भी आज़ादी के दिन तिरंगा फाहराना अपने आप में एक सम्मान और गर्व की बात होती है। हमने सरकार की तमाम गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए और सावधानियां बरतते हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाया। मैं जिला स्वतंत्रता सेनानी सह उत्तराधिकारी संगठन के करुण कुमार कुशवाहा का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे इस विशेष मौके पर विशेष अतिथि बनाया। आपको बता दें कि हीरो राजन कुमार ने लोकसभा चुनाव में युवाओं को मतदान के अधिकार के लिए काफी प्रेरित किया था। उन्हें बिहार के मुंगेर जिला के आइकॉन के लिए चयनित किया गया था, जिसकी जिम्मेदारी उन्होंने बखूबी निभाई। चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक किया। उनके इन कामों के लिए उन्हें काफी प्रशंसा मिली। मतदान प्रतिशत बढ़ाने मेे आइकॉन के रूप में उनका काम उललेखनीय रहा है। हीरो राजन कुमार ने फिल्मो, थिएटर और दूसरी सामाजिक गतिविधियों से मुंगेर का नाम रोशन किया है।

बिहार पुत्र राजन कुमार अपने क्षेत्र के लिए लगातार काम करते रहे हैं. चाहे वह बफ्टा (बिहार फिल्म एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) के लिए हो या फिर 'नमस्ते बिहार' जैसी फिल्म बना कर जिसने बिहार का मान और सम्मान ऊँचा किया है. बिहार को राजन कुमार ने कई बार अंतरराष्ट्रिय स्तर पर भी रिप्रेजेंट किया है. चाहे वह २६ जनवरी की झांकी हो जिसमे युवा गांधी की भूमिका अदा करके, तो कहीं न कहीं राजन कुमार पर लोगों को विश्वास है. एक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से सम्बन्ध रखने वाले हीरो राजन कुमार कहते हैं '' स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मै सभी देशवासियों को बधाई देना चाहता हूं। इस बार हमें जल्दी से जल्दी कोरोना वायरस से आज़ादी चाहिए और इसके लिए सावधानी बेहद जरूरी है। भीड़भाड़ से बचें, मास्क पहने, बार बार साबुन से हाथ धोएं और सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखें, हमें विश्वास है कि हम इस ना नजर आने वाले दुश्मन को भी जल्द देश से बाहर कर देंगे.''

हीरो राजन कुमार चार्ली चैपलिन २ के हजारों लाइव शोज़ के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में उनकी फिल्म नमस्ते बिहार की ऑनलाइन रिलीज़ का बेहतरीन रेस्पोंस सामने आया है। दुनिया भर में चार्ली चैपलिन 2 के बेशुमार लाईव शोज करने वाले राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

By Gaazi Moin