Posted on 13 Aug, 2020 10:20 am

Likes - 1 95


कोविड-19 से मृत टीवी टेक्नीशियन के परिजन को मिले 25 लाख रुपए

टी वी शो भाखरवाड़ी के सेट पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज (एफडब्लूआइसीई) के जिस बिहार के टेक्नीशियन की कोविड से मौत हुई थी, उसके परिवार को निर्माता जे डी मजीठिया ने 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है।फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज (एफडब्लूआइसीई) ने निर्माता जेडी मजीठिया का शुक्रिया अदा किया है। आपको बतादें कि सब टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो 'भाखरवाड़ी'  में काम करने वाले एक कर्मचारी की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी। इस घटना के बाद सेट पर आने वाले कर्मचारियों के साथ कलाकारों का भी कोविड टेस्ट किया गया, जिसमें करीब 8 लोग पॉजिटिव पाए गए थे।

गाइडलाइंस के मुताबिक, 26 जुलाई से तीन दिनों के लिए शूटिंग बंद कर दी गई और पूरी कास्ट और क्रू का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया। आई रिपोर्ट में 8 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया और उनका उपचार किया गया। शो के क्रिएटर जेडी मजीठिया ने बताया कि शो में काम करने वाला टेलर शूटिंग शुरू होने से लेकर 13 जुलाई तक सेट पर ही था। इसके बाद वह आराम करने के लिए घर चला गया। सेट पर आने से पहले कर्मचारी के पास क्लियर मेडिकल रिपोर्ट होनी चाहिए. इसलिए 19 जुलाई को जब अब्दुल नामक इस दर्जी को बोला गया कि वापस आने से पहले डॉक्टर की रिपोर्ट लेकर आना तो वह नॉर्मल था और वह काम पर आना चाहता था, लेकिन जब 21 तारीख को उसका हाल जानने के लिए फोन किया गया तो उसके घरवालों ने बताया कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे।

मजीठिया ने बताया कि शो की शूटिंग शुरू करने से पहले कर्मचारियों का इंश्योरेंस करवाया गया था। सरकार ने सेट पर डॉक्टर और नर्स को हटाने के लिए कह दिया था, लेकिन फिर भी हमारे सेट पर आज भी एक नर्स हैं, जो हर दिन सबका चेकअप करती हैं और रिकॉर्ड रखती हैं। इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का भी कड़ाई से पालन किया जाता है।भाखरवाड़ी के सेट पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज के जिस  टेक्नीशियन अब्दुल की कोविड से मौत हुई थी, वह बिहार के रहने वाले थे। उनके परिवार को निर्माता जे डी मजीठिया ने 25 लाख रुपये की मदद की। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया ने जेडी मजीठिया का धन्यवाद किया है। फेडरेशन के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और ट्रेजरर गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने कहा है कि आईएफटीपीसी के टीवी वेब के चेयरमैन जेडी मजीठिया जी का फेडरेशन आभार व्यक्त करता है कि उन्होंने अब्दुल भाई के परिवार को एक मुश्त 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की।

By Gaazi Moin