Posted on 14 Mar, 2019 06:20 pm

Likes - 1 8

देश के सबसे बड़े जासूस की कहानी को सामने लायेंगे निर्देशक राज कुमार गुप्ता

राज कुमार गुप्ता जो बड़े परदे पर हिंदी सिनेमा की सबसे प्रेरक वास्तविक जीवन की कहानियों जैसे नो वन किल्ड जेसिका और रेड के लिए जाने जाते हैं, अब इतिहास के सबसे बड़े भारतीय जासूस की असाधारण कहानी सिल्वर स्क्रीन पर लाएंगे। निर्देशक राज कुमार गुप्ता रविंद्र कौशिक के जीवन पर आधारित एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, जो एक अभिनेता थे, जो रॉ एजेंट थे, जिन्हें ब्लैक टाइगर के नाम से भी जाना जाता है। सिल्वर स्क्रीन पर उनकी अद्भुत कहानी को उजागर करने के अधिकार पहली बार रविंद्र कौशिक के परिवार ने राज कुमार गुप्ता को दिए हैं।

कौशिक के बारे में बात करते हुए, राज जो अपनी आगामी फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड के पोस्ट प्रोडक्शन में व्यस्त हैं, कहते हैं, “श्री रविन्द्र कौशिक भारत के सबसे बड़े जासूस थे। दिलचस्प बात यह है कि जासूस बनने से पहले वह एक अभिनेता थे। यह एक भावनात्मक और उल्लेखनीय कहानी है। हम फिल्म की स्क्रिप्टिंग स्टेज पर हैं। मैं उनके परिवार के प्रति विनम्र और आभारी हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझे इस अविश्वसनीय कहानी को एक फिल्म में बदलने का अधिकार दिया। "

उनके परिवार की ओर से रविन्द्र कौशिक की बहन, श्रीमती शशि वशिष्ठ, जिन्होंने राज कुमार गुप्ता को अधिकार दिए हैं, कहती हैं, “बचपन से ही देश भक्ति का जज़्बा उसके दिल में था। देश भक्ति परा ही प्ले लिखता और करता था, बहुत सुंदर भी था, और सब विनोद खन्ना बुलाते थे। मुझे पता है कि मेरे भाई की कहानी बहुत ही अनोखी है और कई लोगों ने हमसे संपर्क किया कि हम उस पर एक फिल्म बनायें, लेकिन यह कभी सही नहीं माना गया क्योंकि हमारे लिए यह बहुत पर्सनल है। जब राज कुमार गुप्ता ने हमसे संपर्क किया, हमें नो वन किल्ड जेसिका जैसी उनकी फिल्मों के बारे में पता चला, तो हमें विश्वास हुआ। वह एक समझदार फिल्म निर्माता हैं और वह पहली बार मेरे भाइ की कहानी बताने के लिए सही व्यक्ति हैं। "

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी द्वारा रविन्द्र कौशिक को उनकी बहादुरी और देश के लिए बहुमूल्य योगदान के लिए ब्लैक टाइगरनाम दिया गया था।

आपको बता दें कि थिएटर की दुनिया में काम करने वाले रविंद्र कौशिक पर जबरॉकी नजर पड़ी तो उन्हें खुफिया एजेंसी का एजेंट बनाकर पाकिस्तान भेजा गया। रविंद्र ने अपना नाम और अपनी पहचान बदल दी और उन्होंने भारतीय एजेंसियों को काफी खुफिया जानकारी उपलब्ध करवाई।

फिल्म का नाम और स्टार कास्ट के बारे में अब तक एलान नहीं किया गया है.