Posted on 15 Jun, 2019 08:30 pm

Likes - 0 589


चाइल्ड फिल्म एक्टर मास्टर राजवीर सिंह ने जिया अवार्ड में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मुंबई के कुर्ला इलाके में स्थित डबलिन स्कवायर, फोनिक्स मार्केट सिटी में 14 जून की शाम को हुए शानदार जिया अवॉर्ड्स की एंकरिंग न केवल हीरो राजन कुमार ने बल्कि इस शो के एंकर मास्टर राजवीर सिंह भी रहे. स्टेज पर राजन कुमार और राजवीर सिंह की जुगलबंदी देखने और सुनने लायक रही। GIAA 2019 अवॉर्ड्स अर्थात 5 वें जीनियस इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड के आयोजक थे जीनियस फाउंडेशन और यह शो वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया के सहयोग से आयोजित किया गया। इस अनोखे अवॉर्ड शो में मास्टर राजवीर सिंह को-होस्ट रहे, दर्शकों ने उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस देखी। अनिल काशी मुरारका, डॉ पवन अगरवाल, पावन सोलंकी और सिंगर अमन त्रिखा जैसी हस्तियों की उपस्थिति से यह अवॉर्ड शो एक यादगार इवेंट बन गया। इस मौके पर बेस्ट लाइव पर्फोर्मेर ऑफ़ द इयर (चाइल्ड कैटगरी) का अवार्ड मास्टर राजवीर सिंह को मिला. किसी अवार्ड फंक्शन को इतने लम्बे समय तक होस्ट करने के उपलक्ष्य में मास्टर राजवीर सिंह को इस पुरुस्कार से नवाज़ा गया. लगभग ६ घंटे तक लगातार मुंबई जैसे शहर में हुए एक अवार्ड शो को एक बच्चे द्वारा होस्ट किया जाना अपने आप में एक बड़ा कारनामा है. इस रिकॉर्ड को कायम करने के लिए बहुत जल्द राजवीर सिंह को वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया की ओर से सर्टिफिकेट से नवाज़ा जायेगा. वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया के सी ई ओ मिस्टर पावन सोलंकी ने राजवीर सिंह को लाइव परफोर्मेस पेश करने के लिए सर्टिफिकेट देने की बात अप्रूव कर दी है. इससे मास्टर राजवीर सिंह का हौसला आसमानों को छूता हुआ महसूस होता है.

बच्चे की इस प्रस्तुति पर उनकी मॉम एडवोकेट कल्पना लक्ष्मण वासकर ने बेहद प्राउड फील किया. उन्होंने कहा कि स्टेज पर हजारों पब्लिक के सामने इस तरह के शो की मेजबानी करना बच्चों का खेल नहीं है मगर जिस आत्मविश्वास के साथ राजवीर सिंह ने एंकरिंग की, वहां मौजूद सभी हस्तियों को वह इम्प्रेस कर पाया. बच्चो को राजवीर सिंह के इस कारनामे से प्रेरणा मिलेगी और वे भी कुछ ऐसा करना चाहेंगे जिससे उनका, उनके माता पिता का नाम रौशन हो. राजवीर सिंह ने इस अवार्ड शो को होस्ट करने के लिए हफ़्तों से तयारी की थी, वह स्टेज पर अपने संबोधन को लेकर काफी प्रैक्टिस और रिहर्सल कर रहे थे. उनकी यही मेहनत और लगन रंग लाइ. वह रेडिओ के मशहूर एनाउंसर अमीन सयानी साहेब से बहुत ज्यादा प्रभावित रहे हैं. राजवीर सिंह ने अपनी एंकरिंग के दौरान मराठी भाषा का जो तड़का लगाया, वो लोगों को बहुत पसंद आया. क्योंकि राजवीर सिंह महाराष्ट्र में जन्मे हैं और उनकी मातृभाषा मराठी है, इसलिए उन्होंने अपनी जुबान से लोगों का दिल जीत लिया.

उल्लेखनीय है कि हिंदी फिल्म 'नमस्ते बिहार' में राजवीर सिंह ने जब हीरो राजन कुमार के बचपन की भूमिका निभाई तो यह फिल्म उनके कैरियर के लिए टर्निंग पॉइंट सिद्ध हुई. लोगों ने राजवीर सिंह को पहचानना शुरू कर दिया. उसके बाद से वह लगातार काम करते आ रहे हैं और इंडस्ट्री को राजवीर सिंह के रूप में एक और बेहतरीन कलाकार मिल गया है. आपको बता दें कि यहाँ स्पेशल इंटरनेशनल गेस्ट के रूप में हॉलीवुड एक्टर जे ब्रैंडन हिल मौजूद थे साथ ही डॉक्टर पवन अगरवाल, मिस्टर पावन सोलंकी इत्यादि भी उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर राजन कुमार चार्ली चैपलिन 2 के रूप में भी दुनिया भर में अपनी एक पहचान रखते है और सैकड़ों लाईव शोज करके लाखों लोगों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर चुके है। 23 जून को हीरो राजन कुमार को हिंदी साप्ताहिक जीरो माइल द्वारा जीरो माइल अवॉर्ड से भी नवाजा जायेगा। उन्हें कला रत्न की उपाधि दी जाएगी जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। हिट हिंदी फिल्म नमस्ते बिहार के हीरो राजन कुमार की चर्चा अभी हाल ही में इलेक्शन कमिशन के सफल आइकॉन के रूप में भी रही है।