Posted on 17 Jun, 2019 04:20 pm

Likes - 0 535


आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' में जीनत अमान निभाएंगी अहम किरदार

आशुतोष गवारिकर की ऐतिहासिक फिल्म 'पानीपत' लंबे समय से चर्चा में है। आशुतोष की यह मैग्नम ओपस फिल्म इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक होगी।  आशुतोष की इस पीरियड ड्रामा फिल्म में अर्जुन कपूर के लुक और फिल्म की बेहतरीन स्टार कास्ट  को लेकर तो लगातार चर्चाएं हो ही रही हैं। अब आशुतोष ने फिल्म से एक ऐसा नाम जोड़ दिया है, जो कि दर्शकों के लिए एक उम्दा सरप्राइज से कम नहीं होगा। जी हां, उनकी फिल्म पानीपत से एक ऐसा लीजेंडरी नाम जुड़ गया है, जिनकी अदाकारी के दीवाने दर्शक कई दशक से रहे हैं। वह वेटरन अभिनेत्री कोई और नहीं, बल्कि दमदार अभिनेत्री जीनत अमान हैं। जी हां, आशुतोष ने लीजेंडरी अभिनेत्री जीनत को अपनी इस फिल्म में शामिल कर लिया है।

जीनत अमान पानीपत फिल्म में सकीना बेगम का किरदार निभाने जा रही हैं।  यह बात जगजाहिर है कि सकीना बेगम की भूमिका पानीपत की लड़ाई में अहम रही थी ।  सकीना , जिन्होंने होशियारगंज के राज्य काज में अपनी शर्तों और अपने दमखम पर पहचान दिलाई। साथ ही वहां की राजनीति में भी अपनी सूझ बूझ से अहम भूमिका निभाई थी । फिल्म इसी विषय पर आधारित है तो इस लिहाज से यह किरदार बेहद खास था। आशुतोष ने जाहिर है कि इस किरदार के लिए कलाकार का चयन सोच समझ कर ही किया होगा। जीनत, जिन्होंने अपने करियर में कई यादगार  और सशक्त भूमिकाएं निभाई हैं,  आशुतोष ने उन्हें अपनी फिल्म में एक स्पेशल भूमिका निभाने के लिए राजी कर लिया है। जीनत फिल्म में एक स्पेशल गेस्ट अपीयरेंस में  होंगी। हालांकि यह स्पेशल अपीयरेंस है, लेकिन फिल्म की कहानी में इनकी अहम भूमिका होगी।

आशुतोष जीनत के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं । वह कहते हैं " मेरे लिए वाकई यह सौभाग्य की बात है और में गर्व महसूस कर रहा हूं कि जीनत जी को निर्देशित करने का मौका मिल रहा है। उनकी ऐसी कई फिल्में हैं, जो मेरी पसंदीदा फिल्में रही हैं और मैं उनके काम को हमेशा पसंद करता रहा हूं। उनके बारे में जो सबसे खास बात है, जो मुझे आकर्षित करती है कि इतनी बड़ी स्टार और इतने स्टारडम होने के बावजूद काफी विनम्र हैं। यही उन्हें खास बनाता है।

आशुतोष आगे कहते हैं कि वह जीनत के लुक को रिवील करने के लिए भी बेकरार हैं, लेकिन फिलहाल वह लुक जाहिर नहीं कर सकते हैं। एक दिलचस्प बात यह भी है कि वर्ष 1989 में आशुतोष ने अनंत बलानी की मिस्ट्री फिल्म गवाही में जीनत के साथ अभिनय भी किया था। ऐसे में एक बार फिर से दोनों साथ जुड़ने जा रहे हैं। इस बात से भी आशुतोष काफी खुश हैं।

उल्लेखनीय है कि जीनत अमान इस हफ्ते के अंत से फिल्म की शूटिंग शुरू करने जा रही हैं। बताते चलें कि पानीपत फिल्म की कहानी पानीपत के तीसरे बैटल जो कि वर्ष 1761 में 14 जनवरी को लड़ी गई थी, इस पर ही आधारित है। भारत के इतिहास में यह अहम लड़ाई रही है। बताते चलें कि आशुतोष की इस फिल्म में संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति अहम किरदारों में हैं। फिल्म का निर्माण सुनीता गवारीकर के होम प्रोडक्शन एजीपीएल और रोहित शेलतकर के  बैनर विजन के अंतर्गत हो रहा है। फिल्म इसी साल 6 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।