Posted on 20 May, 2020 03:10 pm

Likes - 0 158


एडवोकेट सुनील कुमार ने १२०० परिवार को दिया किराने का सामान

हाईकोर्ट के वकील सुनील कुमार अपने नेक काम के लिए काफी जाने जाते हैं। उनकी बड़ी हंबल पृष्ठभूमि रही है और अपने बड़े होने के वर्षों के दौरान लगभग 30 वर्षों तक वह गोरेगांव पूर्व की झुग्गियों में रहा करते थे। COVID-19 लॉकडाउन के दौरान, सुनील कुमार ने फिर से अच्छा और नेक दिल इंसान बनने का फैसला किया। उन्होंने गरीब लोगों की मदद करने और दैनिक आवश्यकता की चीजो के साथ उनकी मदद करने का फैसला किया है।

सुनील का कहना है, "हर दिन हम 20 परिवारों को किराने का सामान और दैनिक आवश्यक सामान मुहैया कराते थे। जल्द ही, कई और लोग इस नेक काम के लिए स्वयंसेवक के रूप में जुटने लगे और उन्होंने दक्ष नागरीक फाउंडेशन शुरू किया, जो जरूरतमंद लोगों को किराने का सामान देता है। आज, फाउंडेशन 1200 से अधिक परिवारों को किराने का सामान प्रदान करती है।”

उन्होंने कहा, "मैं एक कानून बीमा भी शुरू करना चाहता हूं, जैसे हमारे पास मेडी क्लेम और जीवन बीमा है। मैं झुग्गियों में पला बढ़ा हूं, जहां हमें पीने के लिए साफ पानी भी नहीं मिला। 3000 रुपये में, मैं एक वर्ष के लिए लोगों को कानून बीमा के लिए सेवाएं देना चाहता हूं।" 

उन्होंने यह भी कहा, "मैं डेंगू, मलेरिया या किसी अन्य बीमारी से मर सकता था, लेकिन मैं फिट और ठीक हूं। इसलिए मैं जरूरतमंद लोगों की सेवा करना चाहता हूं और उनका सपोर्ट करना चाहता हूं। मैं शुक्रगुजार हूं कि कई लोग और दोस्त इस पहल में शामिल हुए। "

By Gaazi Moin