Posted on 20 May, 2020 01:40 pm

Likes - 1 153


लॉकडाउन दिनों को क्रिएटिव और प्रोडक्टिव बना रही हैं एक्ट्रेस एकता जैन

एक्ट्रेस मॉडल एकता जैन बखूबी जानती हैं कि कोरोना काल और लॉक डॉउन के आज के माहौल में भी कैसे अपने फैन्स से जुड़ना है! कोरोना का डर उनकी स्प्रिट को नहीं डुबो रहा है और वह अपने प्रशंसकों से जुड़कर अपना अधिकांश समय बिता रही हैं। उन्होंने हाल ही में मई दिवस या महाराष्ट्र दिवस, यहाँ तक कि गुजरात दिवस को भी एक अनोखे तरीके से मनाया, वह अपने प्रशंसकों के साथ लगातार विभिन्न सोशल मीडिया लाईव के माध्यम से जुड़ती रही हैं।

एकता कहती हैं, ''हम जैसे एक्टर्स के लिए भी यह समय घर से काम करने का है।" उनके हालिया मई दिवस के लुक को प्रशंसकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था और उन्होंने बालों और मेकअप कलाकारों की सुविधा के बिना ऐसा लुक बनाने में बहुत गर्व महसूस किया। "मैंने एक ऐसे लुक का चयन किया, जो कि भारत के विभिन्न हिस्सों का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे मैंने महाराष्ट्र दिवस को ध्यान में रखते हुए वैसा ही लुक चुना था। मैंने टिपिकल महाराष्ट्रीयन नथ पहनी थी, मेरे कुर्ता में अबला का काम था जो गुजरात में बहुत प्रसिद्ध है क्योंकि यह गुजरात दिवस भी था। हमारी कई भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली बिंदी भी मैंने पहनी थी। वास्तव में मेरे फॉलोअर्स द्वारा इस लुक को काफी सराहा गया था।" एकता जैन ने उत्साहित होकर कहा।

सोशल मीडिया निश्चित रूप से मशहूर हस्तियों को उनके प्रशंसकों के साथ जोड़ रहा है और एकता इन लॉकडाउन दिनों के दौरान एडवांस तकनीक का सबसे अधिक उपयोग कर रही है। एकता सोशल मीडिया पर अपने लाईव सेशन के बारे में विस्तार से बताते हुए कहती हैं "हम लोगों का मनोरंजन करने वाले लोग हैं और लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए अब से बेहतर समय क्या हो सकता है?" वह उन तरीकों को भी साझा करती है जिसमें कोई अपने लॉकडाउन दिनों को पूरा करने के साथ बिता सकता है। "मुझे लगता है कि भगवान ने हमें लॉकडाउन का यह शानदार उपहार दिया है क्योंकि हम अपने जीवन में इतने व्यस्त थे, चाहे पैसा या शोहरत कमाने की इस अंधी दौड़ में - कि हम वास्तव में उन चीजों को पीछे छोड़ रहे थे जो वास्तव में मायने रखती हैं। मैं अपने फॉलोअर्स से आग्रह करती हूं कि हम अपने परिवार के साथ खेल खेलकर, घर के कामों में माता-पिता की मदद करके, माताओं को सफाई और खाना पकाने में मदद करके इस लॉक डॉउन पीरियड को निकाल सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम घर पर ही सारा समय बिताएं और बाहर सिर्फ उस समय ही जाएं जब अति आवश्यक है और वह भी मास्क और दस्ताने के बिना नहीं” एकता कहती हैं।

इस बहुआयामी मॉडल, एंकर, पब्लिसिस्ट और अभिनेत्री ने वास्तव में हार्डवर्क के माध्यम से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने प्ले और टीवी धारावाहिकों में अभिनय के साथ शुरुआत की और केबिन क्रू के रूप में जेट एयरवेज में शामिल होने के लिए इसे छोड़ दिया। उन्होंने इसके साथ दुनिया भर की यात्रा की और अंततः केबिन क्रू में सर्वोच्च पद पर पहुंच गई, फिर उन्होंने इन सभी को पीआर फर्म को चलाने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने मॉडलिंग और एंकरिंग का काम शुरू कर दिया और अब आखिरकार अभिनय में लग गई हैं। विभिन्न भाषाओं में अलग अलग भूमिकाओं के अनुकूल खुद को ढालने की उनकी क्षमता एक दुर्लभ प्रतिभा है जिसे एकता ने सम्भाला है, शायद ऐसी क्षमता और टैलेंट ही है जिसने उनके टिक टॉक पर 7,39,000 फॉलोअर्स बनाए हैं और 8.7 मिलियन हार्ट्स को बहुत कम समय में प्राप्त किया है। उनकी नई हिंदी कॉमेडी हॉरर फिल्म खली बली की शूटिंग खत्म हो गई है और लॉकडाउन ख़तम होने के बाद रिलीज़ होगी। एकता जैन को प्रमुख हिट शो जैसे शाका लाका बूम बूम, कहीं दिया जले कहीं पिया और शगुन के लिए जाना जाता है।

जब उनसे पूछें कि वह अपने लॉकडाउन के दिनों को कैसे व्यतीत कर रही है तो वह कहती है, "ओह, मैं खाना बना रही हूं और सफाई कर रही हूं और अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ रही हूं। मैंने एक दिन बेसन का लड्डू बनाया और वे इतने स्वादिष्ट बने कि हमने इसे दो दिनों में खत्म कर दिया। मैं घर में बहुत सफाई भी कर रही हूं। मुझे अपने छोटे से बगीचे को मेंटेन रखने का मौका मिल रहा है इसलिए मैं ऐसी चीजे यहां लगा रही हूं जो रसोई में काम आती हैं जैसे कुछ हर्ब्स और टमाटर आदि। " 

वेल डन एकता, वैसे यह लॉकडाउन के दिनों को बिताने का काफी प्रोडक्टिव तरीका है।

By Gaazi Moin