Posted on 25 Oct, 2020 08:50 pm

Likes - 0 41


अभिनेत्री कविता त्रिपाठी फिल्म

बॉलीवुड अभिनेत्री कविता त्रिपाठी, जिन्हें फिल्म 'द हंड्रेड बक्स' में उनकी भूमिका के लिए समीक्षकों द्वारा काफी तारीफ़ मिली थी, अब आनंद प्रकाश, मृणालिनी सिंह और फहीम रुस्तम कुरैशी द्वारा निर्मित एक थ्रिलर फिल्म शतरंज में दिखाई देंगी। आनंद मोशन पिक्चर्स, ओरिजिन फिल्म लैब और दुष्यंत कॉरपोरेशन के बैनर तले बन रही फिल्म में अभिनेत्री कविता त्रिपाठी हितेन तेजवानी, हेमंत पांडेय, आशुतोष कौशिक, पंकज बेरी और शावर अली जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करेंगी। यह फिल्म एक थ्रिलर मूवी होगी। इस फिल्म को पाकर बेहद उत्साहित कविता त्रिपाठी कहती हैं "आज, हर प्रतिभाशाली ऐक्टर के लिए एक भूमिका है, चाहे उसकी उम्र कितनी भी हो। मुझे खुशी है कि आजकल फिल्म निर्माता निर्देशक दिलचस्प कॉन्सेप्ट्स के बारे में सोच रहे हैं। नई पीढ़ी के फिल्म मेकर कंटेंट, गुणवत्ता और ऐसे कलाकारों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो उस रोल के अनुरूप हैं। बहुत हद तक, ऐसा इसलिए भी है क्योंकि देसी और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों के संपर्क में आने से दर्शकों की सोच का विकास हुआ है, उन्हें वर्ल्ड सिनेमा की समझ है।"

वह आगे कहती हैं, "शतरंज एक नए कांसेप्ट के साथ एक दिलचस्प फिल्म है और मैं अत्यधिक प्रतिभाशाली फिल्म मेकर दुष्यंत प्रताप सिंह के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मैंने इससे पहले फिल्म 'द हंड्रेड बक्स' में उनके साथ काम किया है और उस फिल्म में भी मेरी एक अहम भूमिका थी।यह फिल्म इस कॉन्सेप्ट पर आधारित है कि आज का सिस्टम कैसे लोगों का उपयोग करता है और उनका शोषण करता है। "

कविता विद्या बालन, तब्बू और तापसी पन्नू जैसी अभिनेत्रियों से प्रेरित हैं, जो ऐसी भूमिकाएँ निभाती हैं, जिन्हें उन्हें ज़ेहन में रखकर लेखक लिखते हैं। वह कहती हैं, "मुझे लगता है कि यह सिनेमा का बेहतरीन समय है जब महिलाएं इसमें सिर्फ ग्लैमर गुड़िया की भूमिका नहीं निभाती हैं बल्कि फिल्मों में अब वे चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाती हैं। मुझे खुशी है कि अपने करियर की शुरुआत में मुझे दिलचस्प भूमिकाएँ करने को मिल रही हैं।"

By Gaazi Moin