Posted on 11 Feb, 2019 03:30 pm

संदीप सोपारकर की पहल 'डांस फॉर ए कॉज' के 10 वें वर्ष का शानदार जश्न

मुंबई में जाने-माने कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर ने नृत्य से रिलेटेड अपनी पहल 'डांस फॉर ए कॉज' के दस साल पूरे होने का शानदार जश्न मनाया. आपको बता दें कि संदीप सोपारकर के नृत्य से रिलेटेड 'डांस फॉर ए कॉज' को राष्ट्रिय पुरुस्कार भी मिल चूका है. यहाँ फ़िल्मी दुनिया की कई हस्तियाँ मौजूद थीं. मुंबई में मर्सिडीज-बेंज प्रमाणित पूर्व स्वामित्व वाली कारों की सबसे बड़ी डीलरशिप, शमन व्हील्स ने 9 फरवरी 2019 को अपनी चौथी सालग्रह मनाई. संदीप सोपारकर की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पहल "डांस फॉर ए कॉज" के 10 साल पूरे होने का जशन भी यहाँ मनाया गया और विशेष रूप से एक एनजीओ 'अद्वित्य' के कलाकारों ने परफोर्म भी किया.

यह एक असामान्य उत्सव था जिसमें शमन व्हील्स और टिनसेल टाउन की हस्तियों ने "डांस फॉर ए कॉज" का समर्थन किया। अतिथियों ने मॉडल शीला तिरुचि और एनजीओ अद्वित्य के बच्चों के साथ संदीप सोपरकर द्वारा एक अद्भुत नृत्य प्रदर्शन देखा। यहाँ मुख्य अतिथि धर्मेश दर्शन के साथ स्माइली सूरी, रोहित वर्मा, अमित डोलावत, जसवीर कौर, कवलजीत सिंह, वर्षा उसगांवकर, साहिला चड्ढा, शरबनी मुखर्जी, स्माइली सूरी, श्रद्धा मुसले, विनोद सिंह, स्मिता भारती , आरती नागपाल, रतन प्रताप, अर्पित चौधरी, स्वप्ना पाटकर, सैफ हैदर हसन, प्रशांत शर्मा, डीजे शेजवुड, डॉ शर्मिला नायक, राकेश पॉल सहित कई और हस्तियाँ मौजूद थीं.

आपको बता दें कि एक दशक पहले मशहूर कोरिओग्राफर संदीप सोपारकर ने एक बहुत ही अनूठी पहल "डांस फॉर ए कॉज़" शुरू की, जहाँ उन्होंने न केवल मनोरंजन के लिए बल्कि शिक्षित करने के लिए भी एक माध्यम के रूप में नृत्य का उपयोग करना शुरू किया। उन्होंने देश और दुनिया में बड़े पैमाने पर प्रचलित विभिन्न सामाजिक समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए विशेष नृत्य रूटीन बनानी शुरू कीं। "डांस फॉर ए कॉज़" के माध्यम से प्रतिभाशाली कोरियोग्राफर ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों जैसे एडोप्शन, पशु कल्याण, कैंसर, एड्स, अंग दान, एसिड अटैक, वंचितों के लिए शिक्षा, बड़ों की देखभाल, मानसिक और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए देखभाल, किसान आत्महत्या, दहेज, वेश्याएं और उनके परिवार और इस तरह के बहुत से इशुज़ को उठाया. हाल ही में भूटान सरकार ने इस पहल के 10 वें वर्ष के जश्न के मौके पर डाक टिकट जारी करके 'डांस फॉर ए कॉज़' का सम्मान किया।

संदीप सोपारकर ने यहाँ कहा, "मैं हमारे साथ जश्न मनाने के लिए ग्रुप शमन को धन्यवाद देना चाहता हूं, मैं अपने प्रत्येक छात्र के साथ-साथ सेलिब्रिटी मित्रों का भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे 'डांस फॉर ए कॉज़' को वैश्विक स्तर पर लाने में मदद की।"