Posted on 11 Feb, 2019 02:50 pm

फ़िल्म

साल 2013 की रोमांस-ड्रामा "द लंच बॉक्स" की बड़ी सफलता के बाद, रितेश बत्रा ने रॉबर्ट रेडफोर्ड अभिनीत अवर सोल्स एट नाइट और यूके पिक्स द सेंस ऑफ एन एंडिंग के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया था। अब वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा के साथ अपनी अगली फ़िल्म 'फोटोग्राफ' पेश कर रहे हैं. इस फ़िल्म में एक संघर्षरत सड़क फोटोग्राफर की कहानी दिखाई जाएगी जो अपनी दादी द्वारा शादी करने के दबाव में है, और इसिलए वह एक शर्मीली अजनबी लड़की को अपनी मंगेतर के रूप में पेश आने के लिए मना लेता है। इस सफ़र में जाने अनजाने में इस जोड़ी के बीच कनेक्शन विकसित हो जाता है जो दोनों को अप्रत्याशित तरीके से बदल देती है।

यह जोड़ी वास्तव में अनोखी है क्योंकि दोनों अनुभवी कलाकार पहली बार एक साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए नज़र आएंगे। कास्टिंग के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने कहा," नवाज के भीतर एक वास्तविक मासूमियत है जो वह अपने चरित्र में लाते हैं, और सान्या के पास बिना शब्दों के कुछ कहने का एक तरीका है, वह एक बहुत ही सूक्ष्म और विस्तृत कलाकार हैं। इसलिए वे अपने किरदारों में भलीभांति फिट बैठते हैं और मैं उन्हें कास्ट कर के भाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ। ”

आखिरी बार ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बधाई हो' में नज़र आ चुकी सान्या मल्होत्रा इस फ़िल्म में एक अंतर्मुखी कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी जो अपनी पढ़ाई में अव्वल आती है। वही, द लंचबॉक्स के सफल सहयोग के बाद निर्देशक रितेश एक बार फिर अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम कर रहे है।

फिल्म के बारे में और अधिक जानकारी साझा करते हुए, निर्देशक ने आगे कहा, “यह फिल्म हमारे दिल के उस कोने के बारे में है जो केवल अन्य ही हमें खोजने में मदद कर सकते हैं, और ये 2 कलाकार चीजों को व्यक्त करने का एक अद्भुत काम करते हैं। ”

फिल्म की पृष्ठभूमि मुम्बई की धारावी में स्थापित है जिसमें नवाज़ एक फ़ोटोग्राफ़र का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे और सान्या मल्होत्रा फ़िल्म में एक अंतर्मुखी कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी जो अपनी पढ़ाई में अव्वल है। पुरस्कार विजेता निर्देशक की इस आगामी फिल्म का प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था और हाल ही में बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित की गई थी। रितेश बत्रा द्वारा लिखित और निर्देशित, फ़ोटोग्राफ़ को अमेज़ॅन स्टडियस द्वारा द मैच फैक्ट्री के साथ मिलकर प्रस्तुत किया गया है और यह फ़िल्म 8 मार्च 2019 को भारत में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।