Posted on 26 Nov, 2017 05:00 pm

Likes - 0 569


सुशांत सिंह राजपूत युवा अंतरिक्ष यात्रियों के सपने पूरे कर रहें हैं!

सुशांत सिंह राजपूत ने इस साल की शुरूआत में अपनी फिल्म के लिए नासा के यूएस स्पेस एंड रॉकेट सेंटर (यूएसएसआरसी) में प्रशिक्षण लिया था और जिसके बाद शिक्षा कार्यक्रम के तहत नासा की यात्रा का अवसर बच्चों को मिलने के लिए वह प्रयत्नशील हैं।
 
भौतिकशास्त्र में सबसे अव्वल नंबर लानेवाले सुशांत को खगोल भौतिकशास्त्र में बहुत रुचि हैं।  नासा के प्रशिक्षण काल में सुशांत ने सबसे अच्छा समय प्रशिक्षण में बिताया था। हाल ही में सुशांत ने  युएस स्पेस कैंप केंद्र में भुषण सावंत (14) और सीलविन मकवाना (14) इन दो बच्चों को भेजा।
 
सुशांत के इस युवा खोज रहें 14 साल के भुषण ने अंतरिक्ष शिविर में भाग लेकर दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों से 250 बच्चों में से सर्वेश्रेष्ठ प्रशिक्षु कैंपर का पुरस्कार जीता।
 
नौवी कक्षा में रहें भुषण कहतें हैं, “ हम अपनी कक्षा में बैठे थे। और सुशांत सर वहाँ आयें, और व्यकितगत रूप से वह हर किसी से बातचित कर रहें थे। वह हमारे पसंदिदा विषय़ पर बातचित कर रहें थें। भूगोल, गणित और विज्ञान मेरे पसंदिदा विषय हैं। जिस पर उन्होंने मुझे न्युटन के तीन लॉ, खगोल विज्ञान, ग्रहों और पौधों पर सवाल पुछें। सवालों के जवाब देते वक्त मुझे नही पता था, की, सही जवाब देने पर मुझे नासा में जाने का मौका मिलेगा।“
 सुशांत सिंह राजपूत कहते हैं, "मैं स्पेस कैंप अमरीका का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, वह हमारे बच्चों का अच्छे से देखभाल कर रहें हैं। उन्होंने वहाँ अच्छा समय बिताया और जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं"।