Posted on 13 Jan, 2019 07:40 pm

Likes - 0 596


मुंबई में चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019 का आयोजन 19 जनवरी को

हीरो राजन कुमार अपने फैन्स के लिए नए साल के पहले महीने में एक बड़ा तोहफा लेकर आ रहे हैं। जी हां मुम्बई के लोखंडवाला आदर्श नगर में स्थित शकुन्तलम स्टूडियो में 19 जनवरी 2019 को एक दिन का चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। इस अवसर पर हीरो राजन कुमार की कई फ़िल्मे दिखाई जाएगी साथ ही दो फिल्मों के बीच मे ऑडिएंस से भी राजन कुमार इंटरैक्ट करेंगे। इस फ़िल्म फेस्टिवल में शहर मसीहा नहीं, नमस्ते बिहार, गर्व से कहो हम गंदे हैं (शॉर्ट फिल्म) और बबलगम (शॉर्ट फिल्म) दिखाई जाएगी। 

दोपहर दो बजे से रात आठ बजे तक यह अनोखा फिल्म महोत्सव चलेगा। आपको बता दें कि इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन BFTAA बिहार फिल्म एंड टेलविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन रजिस्टर्ड द्वारा किया जा रहा है।

इस फिल्म फेस्टिवल के अवसर पर डॉ भारती लवेकर जी (एम एल ए वर्सोवा), जे ब्रैंडन हिल (हॉलीवुड एक्टर), डॉ पवन अग्रवाल, आकृति कुमार जैसी कई हस्तियां विशेष अतिथि के रूप में मौजूद होंगी।

यह भी उललेखनीय है कि इस अवसर पर राजन कुमार की अगली फिल्म "चार्ली 180 डिग्री" (हिंदी और तमिल) का फर्स्ट पोस्टर लॉच किया जायेगा जिसके डायरेक्टर आर राजेंद्रन होंगे। इस फिल्म की शूटिंग साउथ में होगी। आपको बता दें कि आर राजेंद्रन एसेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड के सी ई ओ भी है।

हीरो राजन कुमार और चार्ली चैपलिन के प्रशंसक इस फिल्म फेस्टिवल की प्री बुकिंग करवा सकते हैं। आपको बता दें कि अभी से इस फिल्म फेस्टिवल को लेकर लोगों में उत्सुकता पैदा हो गई है। 

इस फिल्म फेस्टिवल में शरीक होने वालों को चार्ली चैपलिन 2 से रूबरू मिलने का अवसर प्राप्त होगा। जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। 

लगभग सौ सीटों वाले शकुंतलम स्टूडियो में होने जा रहे इस फिल्म महोत्सव की ओपनिंग फिल्म "गर्व से कहो हम गंदे हैं (शॉर्ट फिल्म) होगी। स्वच्छता अभियान पर बनी इस फिल्म में सीसी 2 मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को एन एफ डिसी ने सम्मानित भी किया था। 

इस फिल्म फेस्टिवल की विशेषता यह है कि एक ही जगह पर यहां राजन कुमार के चार अलग अलग अंदाज़ और रूप वाली फिल्में दर्शकों देख पाएंगे।

फिल्म फेस्टिवल को लेकर विडंबना यह है की बड़े फिल्म फेस्टिवल में आम लोगों का पहुंचना बड़ा मुश्किल होता है। एंट्री फीस और रजिस्ट्रेशन फीस सहित कई तरह की प्रक्रिया होती है जिसकी वजह से आम दर्शक उन फिल्म फेस्टिवल तक नहीं जा पाता। लेकिन चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019 बाकी फिल्म महोत्सव से अलग है। इस नाम का और इस तरह का यह मुंबई और इंडिया में पहला फेस्टिवल होने जा रहा है। जहां कोई फीस नहीं है और यह आदर्श नगर जैसे स्थान में होने जा रहा है। चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019 आम लोगों को डायरेक्ट फिल्मों से जोड़ता हुआ प्रतीत होता है। राजन कुमार की इस सोच को सलाम कि उन्होंने सिनेमा को प्रत्यक्ष रूप से आम जनों तक पहुंचाने की कोशिश की। बहुत जल्द इस फेस्टवल का काफिला दिल्ली, पटना, मुंगेर होते हुए भारत के कई शहरों तक पहुंचेगा और फिल्मों के माध्यम से समाज को एक दिशा देने में अपना योगदान देगा।