Posted on 28 Dec, 2017 01:10 pm

Likes - 0 531


फरहान अख्तर की सिरीज़ 'मिर्जापुर' में पहली बार निगेटिव रोल कर रहे हैं अली फज़ल

इन दिनों फिल्म अभिनेता अली फज़ल बहु प्रतीक्षित वीडियो ऑन डिमांड सीरीज "मिर्जापुर" की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसका निर्माण एक्सेल इंटरटेनमेंट के बैनर तले फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी कर रहे हैं। मिर्जापुर के नाम से आने वाली यह सीरीज़, उत्तर भारत के मिर्जापुर के एक गैंगस्टर की कहानी है। पहली बार इस सीरीज़ में, अली स्क्रीन पर नकारात्मक भूमिका में नजर आएंगे। इस सीरीज में अपनी भूमिका को अधिक वास्तविक बनाने के लिए अली अपनी बॉडी पर काफी मेहनत कर रहे हैं।

इस किरदार में अली को हथियारों और गोला-बारूद के साथ जूझते हुए देखा जाएगा। हथियारों और गोला-बारूद का सही तरीके से इस्तेमाल सीखने के लिए अली ने विशेष प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने बेहद जटिल हैंडगन, राइफल और स्थानीय तौर पर हाथों से बनाए गए पिस्टल के इस्तेमाल में ट्रेनिंग ली। चूंकि वह मिर्जापुर में एक खतरनाक गैंगस्टर की भूमिका निभा रहे हैं और पहली बार वह इस तरह के किरदार में नजर आएंगे, इसलिए अली सही शारीरिक मुद्राओं के साथ हथियारों का उपयोग करने वाले एक विशेषज्ञ की तरह दिखना चाहते थे। उन्होंने किसी आपात स्थिति में  पिस्टल और राइफल में जल्दी-जल्दी और सही तरीके से कारतूस एवं गोली डालने और निकालने के साथ-साथ फायर करने का तरीका सीखा। बनारस में मिर्जापुर की शूटिंग के लिए अली ने मुंबई की फायरिंग रेंज में हथियारों का प्रशिक्षण लिया।

जब अली से हथियारों और गोला-बारूद की ट्रेनिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, " मुझे हमेशा बेहतरीन एक्शन डायरेक्टर के साथ काम करने का मौका मिला है। इसी टीम के साथ हमने फुकरे रिटर्न्स में काम किया था। हमने बंदूक के इस्तेमाल और गोलीबारी का बुनियादी प्रशिक्षण लिया। मेरा किरदार अनुभवरहित है और वह काम पर सीखता है, इसलिए बेपरवाह तरीके से इनके इस्तेमाल का तरीका सीखना मेरा इरादा नहीं था। मैं इस तरह की ट्रेनिंग चाहता था, जिसके जरिए मैं अपने किरदार द्वारा उपयोग किए जाने वाले हर बंदूक का इस्तेमाल सीख सकूं, इसे जोड़ने और अलग करने तथा इसकी साफ़-सफ़ाई की जानकारी ले सकूं। जब आप हथियारों का उपयोग कर रहे हैं तो इसके बारे में पूरी जानकारी होना बहुत महत्वपूर्ण है। भले ही लोग मुझे कैमरे पर ऐसा करते हुए देखेंगे।