Posted on 02 Feb, 2019 01:30 pm

Likes - 0 533


फिल्म  '83 'में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सैयद किरमानी का किरदार निभाएंगे यू ट्यूबर साहिल खट्टर !

कबीर खान की '83 'में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सैयद किरमानी की भूमिका को निभाने के लिए प्रसिद्ध यू ट्यूबर और टीवी होस्ट साहिल खट्टर को चुना गया है, इससे पहले पंजाबी स्टार अम्मी विर्क और दक्षिण स्टार जिवा को फिल्म में कास्ट किया गया है।  सैयद किरमानी एक प्रसिद्ध विकेटकीपर रहे है , जो भारतीय क्रिकेटर टीम के लिए खेले, उन्हें सन 1983 क्रिकेट विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए बतौर सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर से सम्मानित किया गया था । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी निचले क्रम के बल्लेबाज थे, वे टीम इंडिया के निचले क्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे । 1983 के विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव के साथ नौवें विकेट के लिए किरमानी की 126 रनों की साझेदारी क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण पलों में से है , इस अहम् साझेदारी में पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी ने २६ रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली थी ।

साल 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारित, कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक ख़ासा उत्साहित है। इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करते हुए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी। फ़िल्म में जहां रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वहीं फिल्म में एक मजबूत सपोर्ट कास्टिंग देखने को मिलेगी और जल्द ही अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों की कास्टिंग की घोषणा की जाएगी। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और मधु मंटेना द्वारा निर्मित, विष्णु इंदुरी और कबीर खान की फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज़ होगी।