Posted on 12 Mar, 2019 11:30 am

Likes - 0

यामी गौतम ने जवान लड़कियों को एक ख़ास संदेश दिया

अभिनेत्री यामी गौतम ने कुछ दिन पहले ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़कर आधिकारिक तौर पर इस साल की पहली सफ़ल फिल्म बनने वाली अपनी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के साथ एक ज़बरदस्त तरीके से अपनी मौजूदगी का एहसास कराया है। एक खुफिया अधिकारी के उनके ज़ोरदार क़िरदार को दर्शकों और आलोचकों ने खूब सराहा। हाल ही में यह बताया गया था कि भारत की बहुत सारी जवान लड़कियों ने सोशल मीडिया पर और ईमेल के ज़रिए यामी तक अपनी यह बात पहुँचाई और कहा कि उरी फिल्म में उनकी अदाकारी को देखने के बाद उन्हें बहुत ज़्यादा प्रेरणा मिली। उन्होंने यह इच्छा भी जताई कि वे सामाजिक चलन के ख़िलाफ़ फ़ौज में शामिल होना और देश के बाकी मर्दों की तरह देश की सेवा करना चाहती हैं।

उरी देखने के बाद उनके इरादों, इच्छाशक्ति और देश की सेवा करने के उनके जज़्बे से प्रभावित होकर यामी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के ज़रिए भारत की उन सभी बहादुर युवा लड़कियों का शुक्रिया अदा किया और वीडियो मैसेज पर इन जवान जोशीली लड़कियों के ख़यालों को देखकर अपनी खुशी का इज़हार किया।

यामी ने कहा, "मैं आप सभी को कुछ बताना चाहती हूँ। भारत में ज़्यादा से ज़्यादा लड़कियों को सेनाओं में शामिल होने की हिम्मत दिखाते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। उनकी तादाद बढ़ती ही जा रही है जो बहुत ख़ुशी की बात है और मुझे लगता है कि इससे एक ऐसी बेहद मज़बूत, सशक्त, सकारात्मक राह तैयार हो जाती है कि कुछ ऐसी हिम्मतवाली महिलायें हैं जिनसे मौजूदा पीढ़ी की जवान लड़कियाँ कुछ सीख सकती हैं, उन्हें अपना आदर्श मान सकती हैं और राष्ट्र की सेवा करने के लिए उनसे प्रेरणा ले सकती हैं। इसलिए जैसा वे बनना चाहती हैं, जो वे बनना चाहती हैं ऐसे कुछ नए आदर्श, नए असली नायक और आशा की एक नई लहर पैदा करने में उनकी मदद करके आईये इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न मनायें और उनके उद्देश्य को और भी बड़ा बनाने में उनकी मदद करें।"