Posted on 11 Feb, 2019 07:00 pm

Likes - 0

बॉलीवुड न्यूज़/ स्टार टॉक / विद्युत् जमवाल

एक 'जंगली' ने कैसे बना लिया हाथी को अपना साथी !
हाथी से दोस्ती की ट्रेनिंग ली विद्युत् ने !
मैंने एक महावत के साथ बहुत समय बिताया:विद्युत् जमवाल 
मैंने हाथी से बात करने की कला सीख ली थी:विद्युत् जमवाल 
मेरी सबसे बड़ी अचीवमेंट थी जब हाथी ने पहली बार मेरी आज्ञा को समझा;विद्युत् जमवाल 

बॉलीवुड के एक्शन स्टार विद्युत जमवाल अब अपनी अगली फिल्म ‘जंगली’ में दिखाई देंगे. इस फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्होंने काफी जोर-शो से तैयारियां की हैं. उन्होंने हाथियों के साथ ट्रेंड होने के लिए स्पेशल समय दिया. ये पहला मौका होगा जब विद्युत हाथियों के साथ दिखेंगे. आपको बता दें कि‘जंगली’ एक आदमी और एक हाथी के बीच दोस्ती की कहानी है.

विद्युत जामवाल, जो जल्द ही जंगली में दिखाई देंगे, ने इस फिल्म के लिए बहुत कुछ तैयारियां की थीं. अभिनेता के पास फिल्म को सीखने का एक समृद्ध अनुभव था। उसी के बारे में बात करते हुए, वे कहते हैं, “मेरे पास जंगली के लिए सीखने के लिए एक अलग आर्ट फॉर्म था। वे किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो जानवरों के साथ सहज हो क्यों कि हमारे पास हर समय सेट पर पांच-दस हाथी होते थे। फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले, मैंने एक महावत के साथ बहुत समय बिताया, ताकि मैं बेसिक कमांड शब्दों को समझ सकूँ. हाथियों पर कैसे बैठा जाए, उन्हें कैसे खिलाया जाए, कैसे उन्हें नुकसान न पहुँचाया जाए और आखिर में उन्हें कैसे स्नान कराया जाए। बुनियादी बातें सीखने के बाद, मैंने एक हाथी के साथ दस दिन गुज़ारे, यह समझने के लिए कि कैसे फुसफुसाकर उनके साथ संवाद किया जाए। इस तरह मैंने बिना इधर-उधर आदेश दिए हुए हाथी से कनेक्ट करने की कला सीख ली। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी अचीवमेंट थी जब हाथी ने पहली बार मेरी आज्ञा को समझा; यह एक ऐसा अनोखा अनुभव है जिसे मैं जीवन भर संजोता रहूंगा। ”

आपको बता दें कि विद्युत जामवाल की फिल्म 'जंगली' का टीजर पहले ही रिलीज किया गया है. फिल्म के टीज़र की शुरुआत जंगल में हाथियों के साथ विद्युत की बॉन्डिंग के साथ होती है. इसमें एक्शन का धमाका भी नज़र आता है. आपको याद दिला दें कि फैन्स के बीच विद्युत् अपनी शानदार बॉडी और बेहतरीन एक्शन की वजह से जाने जाते हैं. अजय देवगन के साथ 2017 में फिल्म बादशाहो में नजर आए विद्युत की इस फिल्म जंगली को चक रसेल डायरेक्ट कर रहे हैं.

2011 में एक तेलुगु फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत वाले विद्युत् फोर्स, और कमांडो की वजह से मशहूर हैं. कमांडो का सीक्वल भी बना था. खैर अब उनके फैन्स की नज़रें जंगली पर टिकी हुई हैं.