Posted on 08 Jul, 2019 08:30 pm

Likes - 0 809


विक्रम एन विक्रम का संगीत ईश्वर की देन है..सिंगर रितू पाठक

विक्रम एन विक्रम का संगीत ईश्वर की देन है.., जी हाँ ये कहना है बॉलीवुड की जलेबी बाई यानि सिंगर रितू पाठक का जिन्हे देश विदेश में " पप्पा जग जायेगा ,राधा नाचेगी और उनके अन्य हिट गानो के लिए लोग जानते ,पहचानते हैं. आपको बता दें कि विक्रम एन विक्रम और सिंगर रीतू पाठक एक दुसरे के लगभग 12 वर्षों के दोस्त हैं. रीतू पाठक संगीतकार विक्रम एन विक्रम के काम की सराहना करते हुए कहती हैं कि जब से मुंबई आई हूँ तब से उन्हें जानती हूँ और पिछले दस बारह वर्षों से हमारे फैमिली जैसे रिलेशन हैं. विक्रम जी बेहद टैलेंटेड म्यूजिक डायरेक्टर हैं और मैंने उनके साथ काफी काम किया है. हाल ही में फिल्म 'इक ओंकार' में भी उनके लिए एक गीत गाया था. वह बहुत अच्छा काम करते हैं, दिल से कम्पोज़ करते हैं. उन्होंने अपनी पूरी लाइफ म्यूजिक को दे दी है. उनसे आप जब भी बात करें तो वह सिर्फ म्यूजिक के बारे में ही बातें करेंगे. उनका यह समर्पण भाव और उनका यह जज्बा तारीफ़ के काबिल है. वह जितने अच्छे संगीतकार हैं उतने ही अच्छे इंसान भी हैं. उनमे कुछ बनावटीपन नहीं है, वह सीधी बातें करना जानते हैं. हालाँकि इंडस्ट्री में ज़्यादातर लोग फेक बातें करते हैं मगर विक्रम जी बहुत साफ़ दिल के इंसान हैं. उनके संगीत निर्देशन में गाना बेहद सहज होता है. वह रिकॉर्डिंग के वक्त मुझे काफी फ्रीडम भी देते हैं क्योंकि उन्हें मुझपर काफी भरोसा है. वह मुझे एक्स्प्रिमेंट्स भी करवाते हैं.

मैं लता जी और आशा जी के गाने सुन सुन के बड़ी हुई हूँ. मैं उन्हें ही फ़ॉलो करती थी पर मेरी किस्मत ऐसी रही कि 'जलेबी बाई' जैसे गाने मेरे बड़े हिट हो गए, हालांकि मैं एक वर्सटाइल सिंगर हूँ. एक्चुअली सच कहुँ तो रितु पाठक का असली रूप आना अभी बाकी है. मेरा एक सिंगल विडियो 'पार्वती वैली' रिलीज़ हो चूका है जिसको गाया भी था और फीचर भी मैंने किया था. इसका बहुत अच्छा रेस्पोंस था.''

संगीतकार विक्रम भी रितू की तारीफ करते हुए कहते हैं कि रितू एक कमाल की सिंगर है उन्हें संगीत की बहुत बेहतर समझ है. हर तरह का गाना गा लेना इनके लिए बड़ा आसान होता है. रिकॉर्डिंग स्टूडियो में भी इन्हे गाने के लिए ज्यादा समझाना नहीं पड़ता बस  गाना सुनते ही वह गाने का मूड समझ जाती है और मेरी उम्मीदों से भी बेहतर गा देती हैं.  हम दोनों एक दूसरे को इतने अच्छे से समझते है कि इनके साथ स्टूडियो में काम करना एक पिकनिक जैसा माहौल होता है. हँसते हँसते मस्ती मज़ाक में गाना हो जाता है बाकि इनकी गायकी प्रतिभा का मैं कायल हूँ. मैं एक बात कहना चाहता हूँ कि रीतू पाठक को ग़ज़ल ठुमरी ख्याल गाते हुए अगर कोई एक बार सुन ले तो फिर उसका ख्वाब होगा कि रितु के साथ एक बार जरुर काम करे. फिलहाल विक्रम एन विक्रम के संगीत से सजी एक फ़िल्म कॉमेडी का तड़का बहुत जल्द रिलीज़ होने जा रही है जिसमे दो सांग्स पंगा और संभलना जरा रितू पाठक ने गाए हैं साथ ही दो सिंगल ट्रैक भाई तेरी वाली किसी और से सेट है सिंगर बैड एक्स के साथ और काला बाती कुररररररर सिंगर पिंकी पारस के साथ भी जल्द रिलीज़ हो रहें है. इसके अलावा विक्रम एन विक्रम इन दिनों डायरेक्टर अर्जुन राज की फिल्म " विवाह सम्पन्न हुआ "और डायरेक्टर विजय डबास की फिल्म " रुतबा " पर काम कर रहें हैं.  विक्रम एन विक्रम को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें..