Posted on 02 Mar, 2019 05:30 pm

Likes - 0 563


'एनिमल फ्लो' वर्कआउट को देश में लाने वाले पहले एक्टर हैं विद्युत् जमवाल

बॉलीवुड के एक्शन हीरो कहे जाने वाले विद्युत जमवाल अपने वर्कआउट का एक ट्रेडमार्क स्टाइल भी क्रिएट करते हैं, जो बहुत कम देखने को मिलता है। अपनी अगली फिल्म 'जंगली' में विद्युत दर्शकों के सामने 'एनिमल फ्लो' वर्कआउट करते दिखेंगे। भारत में ऐसा वर्कआउट पेश करने वाले विद्युत पहले एक्टर होंगे।

आपको बता दें कि 'एनिमल फ्लो' वर्कआउट कसरत का वो रूप है जिसे करना बहुत मुश्किल होता है। जंगली जानवरों जैसे दांवपेंच एक्शन फिल्म में दिखाना विद्युत के लिए चैलेंजिंग था। इसके लिए विद्युत ने प्राचीन भारतीय मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू की ट्रेनिंग ली है। विद्युत ने अपना वजन कम करने के साथ-साथ खानपान का भी विशेष ख्याल रखा था। कलारीपयट्टु से विद्युत् ने हाथी, अजगर, बिच्छू, केकड़ा, घोड़ा, मेंढक, तितली और बहुत से दुसरे जानवरों के हमले को समझने और सीखने में मदद ली है। 

विद्युत का इस बारे में कहना है कि मार्शल आर्ट भी भारत की ही देन है। इसे दक्षिण भारत में कलारीपयट्टू के नाम से जाना जाता है। जो कि सभी तरह के मार्शल आर्ट की जननी है। कलारीपयट्टू एक बेहद प्राचीन कला है। कलारीपयट्टू केरल का एक मार्शल आर्ट है जोकि विश्व की सबसे पुरानी, लोकप्रिय व वैज्ञानिक कला है।''  विद्युत का मानना है कि कलारीपयट्टू को सीखने के लिए जानवरों की तरह लचीलापन, संवेदनशीलता और पहले से ज्यादा ताकतवर बनना पड़ा है।

आपको बता दें कि विद्युत जमवाल की फिल्म 'जंगली' का एक टीजर हाल ही में रिलीज किया गया जिसमें विद्युत को कलारिपयट्टू के मूव्स करते हुए दर्शाया गया है। इस फिल्म का निर्देशन हॉलीवुड के डायरेक्टर चक रसेल कर रहे हैं।