Posted on 04 Feb, 2019 06:20 pm

Likes - 0 563


स्वरा भास्कर के प्रॉडक्शन हाउस

बॉलीवुड में जिस तरह एक्टर्स प्रोड्यूसर बन रहे हैं उसी तरह एक्ट्रेस भी अब प्रोडक्शन हाउस शुरू कर रही हैं. जहाँ अनुष्का शर्मा जैसी कई अभिनेत्रियाँ अब बतौर निर्मात्री फिल्मे बना रही हैं वहीँ दीपिका पादुकोण अपनी अगली फिल्म के साथ निर्मात्री बनने जा रही हैं और अब इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ने जा रहा है जिनका नाम है स्वरा भास्कर. हाल ही में स्वरा ने "कहानीवाले" नामक प्रॉडक्शन हाउस लॉच करने के बाद अपने भाई इशान के साथ अपनी पहली फिल्म की घोषणा कर दी है. यह फिल्म कृष्णा सेन उर्फ़ स्वीटी सेन के जीवन पर आधारित होगी। आपको बता दें कि कृष्णा सेन ने पुरुष होने का दावा किया था और २ महिलाओं के साथ शादी की थी. कृष्णा सेन एक ऐसी महिला की कहानी है जो वास्तविक रूप में जिज्ञासु और अविश्वसनीय है, जिसने दुनिया को चार साल तक विश्वास दिलाया कि वह एक पुरुष है और कथित तौर पर इंटरनेट पर उन्होंने कई महिलाओ को बहकाया और उनसे विवाह किया. इस फिल्म की स्क्रिप्ट अभी लिखी जा रही है . निर्माताओं ने मिस. सेन के जीवन के राइट्स को विशेष रूप से खरीद लिया है और  अगले कुछ महीनों में इसका प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो जायेगा और इसी साल फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी.

स्वरा के भाई ईशान कहते हैं, "अनारकली ऑफ आरा, निल बट्टे सन्नाटा, वीरे दी वेडिंग हो या स्वरा की नई वेब सीरीज "इट्स नॉट दैट सिम्पल" इन सब में स्वरा ने बहुत बोल्ड और चुनौतीपूर्ण रोल किये है. हम स्वरा के लिए ऐसी ही कहानी की तलाश में थे जो उनकी पिछली फिल्मों की परफॉरमेंस को मैच करें.  कृष्णा सेन की कहानी एक रहस्यमय वास्तविक जीवन चरित्र को चित्रित करने के साथ-साथ बड़े परदे पर एक सच्ची कहानी को जीवंत करने के लिए सही विकल्प है. उनके बिंदास रवैये और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को निभाने की क्षमता के चलते, स्वरा ही, इस बायोपिक में शीर्षक भूमिका निभाने के लिए आदर्श विकल्प बनती है.' ईशान ने आगे कहा की "ऐसे फिल्ममेकर जीनके पास अच्छी स्क्रिप्ट और स्टोरी है, पर उन्हें फिल्म बनाने का मौका नही मिलता ऐसे लोगो को हम अपने प्रॉडक्शन हाऊस द्वारा सपोर्ट करेंगे, यह हमारा उद्देश्य है।"

स्वरा भास्कर ने नयी और सशक्त कहानी कहने के लिए डायरेक्टर्स को मदद करने के मकसद से अपना एक फिल्म निर्माण बैनर शुरू किया है. स्वरा का कहना है कि पिछले डेढ़ साल से 'कहानीवाले' के आईडिया पर काम हो रहा था। कहानीवाले का उद्देश्य नयी और सशक्त कहानी कहने वाली अच्छी पटकथाओं और फिल्म निर्देशकों का सहयोग करना है जिसे उसे दिखाने के लिए मंच नहीं मिला.'