Posted on 07 Sep, 2019 06:40 pm

Likes - 2 30


एक्टिंग से शुरू किया कॅरियर और बन गई सिंगर - रुखसार

बॉलीवुड में बेशक किस्मत ही चलती है यहां इंसान करने कुछ और आता है और बन कुछ और ही जाता है मगर रुखसार के साथ ऐसा हुआ कि किस्मत ने पहले तो उन्हें एक एक्टर बना दिया लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि उनका पैशन तो गायकी है तो उन्होंने सिंगर के रूप में अपना कैरियर शुरू कर दिया।

जी हां यशराज फिल्म्स की मूवी मर्दानी से रुखसार ने बतौर एक्टर शुरुआत की थी। प्रदीप सरकार के निर्देशन में उन्होंने रानी मुखर्जी के संग अभिनय किया लेकिन जब बतौर सिंगर उन्होंने एक स्टूडियो में अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया तो फिर उन्होंने सिंगिंग शुरू कर दी। उन्होंने रामपुर सहसवान घराने से गायकी और संगीत की तालीम हासिल की है। उनकी खूबी यह है कि वह पांच भाषाओं हिंदी, इंग्लिश, मराठी, पंजाबी और गुजराती में गा सकती हैं। इन्होंने दस कवर्स किए हैं जबकि एक ओरिजनल गीत भी है जिसके 2 मिलियन व्यूज हैं। इनका एक यूट्यूब चैनल भी है।

फीमी प्रोडकशन के साथ उनका एक एलबम भी आने वाला है जिसको लेकर वह बेहद उत्साहित है। हॉलीवुड में शकीरा की दीवानी रुखसार को बॉलीवुड में सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल पसंद है। उनका कहना है कि कई लोगो ने उनसे कहा है कि उनकी आवाज़ में सुनिधि जैसी कशिश है। वह मॉडलिंग भी करती हैं, कैटलॉग शूट भी किए हैं और स्टेज पे परफॉर्म भी करती हैं। मगर स्टूडियो में गाने से उन्हें जो सुकून और खुशी मिलती है वह कहीं और नहीं मिलती।