Posted on 20 Sep, 2019 10:50 am

Likes - 0 581


दिलीप सूद की अवार्ड विनिंग हॉरर थ्रिलर फिल्म छे -6 की विशेष स्क्रीनिंग

दिलीप सूद फिल्म्स की हॉरर साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म छे -6 छह युवाओं की एक कहानी है। किस तरह एक घटना उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल देती है। इस हॉरर फिल्म छे (6) की एक विशेष स्क्रीनिंग मुंबई में आयोजित की गई। फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं। यहां डायरेक्टर दिलीप सुद, फिल्म की अभिनेत्री सुजाना मुखर्जी, पुनीत चन्ना और गेस्ट के रूप में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम अरोड़ा मौजूद थीं। यह उन छह लोगों की कहानी है जिनके साथ कुछ अजीब घटनाएं घटती हैं। क्या होगा अगर आप यह देखना शुरू करें कि उन डरावनी दीवारों के पीछे क्या है?

ठीक यही हुआ जब छह दोस्तों ने एडवेंचर का अनुभव करने के लिए सबसे हांटेड स्थान की यात्रा की योजना बनाई। बस फिर, धीरे-धीरे एक-एक करके वे शैतान के काबू में आते गए। और जल्द ही वे एक दोस्त और दुश्मन के बीच का अंतर भूल गए थे। 6 दोस्त एक हॉन्टेड किले के अंदर फँस गए, और उन्हें बस सुबह 6 बजे तक जीवित रहना था। छे (6) एक हॉरर साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जो 6 युवाओं पर केंद्रित है। मुख्य किरदार सुजैन मुखर्जी, पुनीत चन्ना, आदिल चौधरी, हेर्री टंगरी, एनी सेखों, और देबोनिता सुर ने निभाए हैं। यह दिलीप सूद द्वारा निर्देशित और निर्मित है। छे (6) 1 घंटे 44 मिनट की हॉरर थ्रिलर है जो दर्शकों को हैरान और रहस्यमय कर देती है। कहानी के पीछे का विचार इस बात की संभावना का पता लगाना है कि यदि हम ज़िन्दगी में साहसिक वास्तविकताओं का अनुभव कर सकते हैं तो क्या होगा।

इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। अपनी सर्वश्रेष्ठ कहानी के लिए बोस्टन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, फ्लोरेंस फ़िल्म अवार्ड्स - मासिक प्रतियोगिता (सर्वश्रेष्ठ पटकथा-विशेष उल्लेख), माहुल वुड्स अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (सर्वश्रेष्ठ निर्देशक), माहुल वुड्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (सर्वश्रेष्ठ हॉरर), ड्रुक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (सर्वश्रेष्ठ हॉरर), क्राउन वुड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (सर्वश्रेष्ठ हॉरर / साइंस फिक्शन) इत्यादि। बहुत कम भारतीय फिल्म निर्देशक ऐसे हैं जिन्होंने साइंस फिक्शन और हॉरर के विषय पर फिल्म बनाने का प्रयास किया है और पुरस्कार और प्रशंसा ने फिल्म को पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है, जो कहानी की गहराई और गुणवत्ता की गवाही देती है।

निर्देशक दिलीप सूद कहते हैं, "फिल्म छे (6) का विचार इस तथ्य को सुदृढ़ करना है कि एक ऐसी दुनिया है जो एक मानवीय आंख से परे मौजूद है। अंधेरी दुनिया जो हमारे द्वारा आकस्मिक रूप से नकारात्मक है, साथ ही सच्चाई भी हो सकती है। आमतौर पर भारतीय फिल्मों में हॉरर को रात में कैमरे की हरकतों से दिखाया जाता है, लेकिन यहां भय व्यापक दिन के उजाले में रहता है। "अभिनेता सुजाना मुखर्जी ने कहा, "हमारे मेंटर दिलीप सूद के कारण, हम सभी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है और इस तरह की अद्भुत फिल्म में काम करने का मौका मिला है।"

निर्देशक और निर्माता दिलीप सूद भारत के 18 से अधिक वर्षों के अनुभव वाले फिल्मकार हैं और उनकी रचनाओं में पुरस्कार विजेता फीचर फिल्में, लघु फिल्में, लोकप्रिय टीवी शो जैसे 'स्कूल डेज' और 'यहां के हम सिकंदर' और वेब सीरीज शामिल हैं। उनकी नवीनतम फिल्म छे (6) को दुनिया भर के कई फिल्म समारोहों में चुना गया है और फिल्म ने कई पुरस्कार जीते हैं।