Posted on 21 Apr, 2019 05:10 pm

Likes - 0 525


अपने पिता के क्रिकेटर बनने के ख्वाब को पूरा करेंगे सोनू सूद के बेटे अयान !

काफी कम लोग जानते होंगे कि अभिनेता सोनू सूद क्रिकेटर बनना चाहते थे। पर उनकी किस्मत में शायद कुछ और ही लिखा था. काफी समय से विभिन्न भाषाओं और शैलियों की फिल्मों में अभिनेता के रूप में अपने अभिनय से प्रभावित करने वाले सोनू सूद को अब अपने बेटे अयान के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने की काफी उम्मीद है।

अयान को क्रिकेट का शौक है और वह खेल में एक पेशेवर होने के लिए अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय है। सोनू ने, जो हमेशा बच्चों को अधिक आउटडोर गेम और गतिविधियों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं,  अपने बेटे को व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित करने के लिए क्रिकेट कोच दिवेश उपाध्याय को नियुक्त किया है ताकि वह एक अच्छा क्रिकेटर बने. अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, सोनू अयान के प्रशिक्षण और उसके साथ खेलने की निगरानी भी करते है।

सोनू खुद क्रिकेट के बहुत बड़े फैन है और वह अक्सर बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आते है सोनू सूद हाल ही में अपने बेटे अयान को आईपीएल मैच देखने के लिए चंडीगढ़ ले गए थे । लेकिन यह पहली बार नहीं है की वह मैच देखने गए है. बकौल सोनू '' अयान को क्रिकेट बेहद पसंद है, इसलिए मैं हमेशा मानता हूं कि उसे सीखना महत्वपूर्ण है। मुझे हमेशा ऐसा लगता है की सही तरह का प्रशिक्षण लेना बहुत जरुरी है| दिवेश उपाध्याय के मार्गदर्शन में अयान हर रोज ४ घंटे क्रिकेट की प्रैक्टिस करते है. वह अपने लिए बहुत अच्छा कर रहा है अयान हर एक खिलाडी के रेकॉर्ड के बारे में जानते है.

एक दिलचस्प किस्सा सोनू ने कहा कि "हाल ही में, जब मैं दुबई में था, तो मैंने क्रिकेटर और अच्छे दोस्त राशिद खान से मुलाकात की, जिन्होंने अयान को अपना सबसे पसंदीदा क्रिकेट बैट दिया, जिसके साथ उन्होंने अपनी पहली हाफ सेंचुरी बनाई थी। उन्होंने अयान की इतनी प्रशंसा की,  कि वह बहुत खुश हुए। ऐसा युवा क्रिकेटर कभी नहीं देखा है जो इतना अच्छा खेलता हो और तकनीकी रूप से शानदार हो। 'बकौल सोनू 'मैं चाहता हूं कि अयान कड़ी मेहनत करे और क्रिकेटर बनने के अपने सपने को सकार करे. और इसलिए मैं उसे क्रिकेट कोचिंग और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूँगा। मैं भी देश के लिए खेलना चाहता था, लेकिन चीजें नहीं हुईं क्योंकि मैं एक इंजीनियर बन गया और फिर एक अभिनेता बन गया, लेकिन अब मैं अपने क्रिकेटर बनने के सपने को अयान की आंखों से पूरा होता हुआ देखता हूं।''