Posted on 17 Feb, 2019 01:30 pm

Likes - 0 566


सपना चौधरी पहुंची फिल्म

हरियाणा की मशहूर डांसर और हाल ही में फिल्म दोस्ती के साइड इफेक्ट्स से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली सपना चौधरी फिल्म "हंसा एक संयोग" के ट्रेलर लॉन्च पर पहुंची, जहां फ़िल्म को प्रोमोट किया। आपको बता दें कि मुंबई के एक प्रिविव थियेटर में इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया था।

यह फ़िल्म किन्नर को केंद्र में रखकर बनाई गई एक फिल्म है जो समाज मे उनकी समस्या को उजागर करेगी। इस मौके पर सपना चौधरी ने फ़िल्म हंसा की तारीफ की । वही बात करे अगर फ़िल्म की कास्ट की तो अखिलेन्द्र मिश्रा और शरत सक्सेना इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर पहुंचे जहाँ दोनों ने अपने किरदार के बारे मे बताया और साथ ही अखिलेन्द्र मिश्र ने बताया कि कैसे उन्होंने एक किन्नर के हाव् भाव को सीखा और किरदार अदा किया।

फ़िल्म के प्रोड्यूसर सुरेश शर्मा ये मानते है कि फ़िल्म दर्शको के दिल को छू जाएगी और किन्नर समुदाय को देखने का लोगों का नज़रिया बदलेगा। सुरेश शर्मा कहते है समाज मे बदलाव लाने के लिए  ये एक कोशिश है। वैसे सुरेश शर्मा अपनी अगली फिल्म सपना चौधरी को लेकर भी बना रहे है जिसका लोगों को इंतज़ार है। किन्नर समाज का दर्द बयां करती एक भावनात्मक फिल्म है "हंसा-एक संयोग". 

सुरेश शर्मा कहते है कि किन्नरो की स्थिति बेहद चिंताजनक है। वे समाज में हाशिए पर हैं। और शर्मनाक जिंदगी बिताने पर मजबूर हैं। खुद को शर्मिंदा महसूस करने वाले कुछ किंन्नर तो भीख मांगने के लिए भी मजबूर हैं। किन्नरो के इन्हीं तमाम दर्द को बयाँ करती यह एक हिन्दी है.

इस फिल्म में शरत सक्सेना दादा के रोल में हैं. फिल्म की कहानी यह है कि सयाजी शिंदे को जब पहली पत्नी से किन्नर पैदा होता है तो ठाकुर खानदान उसे स्वीकार नहीं करता. १० साल बाद जब किन्नर कि माँ का देहांत हो जाता है तो उनके दाह संस्कार से पहले ही किन्नर बच्चे को किन्नर समाज को सौंप दिया जाता है.उस बच्चे को अमीना बानो (अखिलेन्द्र मिश्रा) पाल कर बड़ा करती हैं. इस बीच सयाजी दूसरी शादी कर लेते हैं और उनके यहाँ एक बच्चा पैदा होता है. हालात ऐसे बनते हैं कि शिंदे का पहला किन्नर बच्चा ( आयुष श्रीवास्तव) ही अपने घर में बधाई गीत पर नाचता है. अखिलेन्द्र मिश्रा ने इस फिल्म में किन्नर समाज के गुरु का रोल किया है.

अखिलेन्द्र मिश्रा ने कभी इससे पहले किन्नर का रोल नहीं किया था इसलिए उनके लिए काफी चैलेन्ज भरा रोल था. मगर उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और बेहतरीन एक्टिंग की. फिल्म में हंसा का टाइटल रोल आयुष श्रीवास्तव निभा रहे हैं.