Posted on 22 May, 2019 02:30 pm

Likes - 0 602


आइकॉन ऑफ़ इंडिया (इलेक्शन कमीशन) के रूप में भी राजन कुमार ने बनाया रिकॉर्ड

हीरो राजन कुमार अपने नए नए कारनामे अंजाम देने के लिए विख्यात हैं. आइकॉन ऑफ़ इंडिया (इलेक्शन कमीशन) के रूप में भी उन्होंने जो कारनामे किये उससे एक अद्भुत रिकॉर्ड बन गया. जी हाँ शायद इसी लिए 'राजन कुमार' रिकॉर्ड कुमार के नाम से भी जाने जाते हैं. अब वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया की ओर से उन्हें एक और सर्टिफिकेट मिला है और इस बार मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक करने के लिए सबसे ज्यादा कंपेन करने के लिए मिला है. चार्ली चैपलिन 2 के नाम से मशहूर हीरो राजन कुमार ने आइकॉन के रूप में 130 वोटिंग इनविटेशन कार्ड्स, १३० लाल गुलाब, १३० मोमबत्तियां, १३० बैलून, १३० चोकलेट १३० जीविका देवी के साथ १३० वोटर्स को १३० मिनट के लाइव रोड शो में डिस्ट्रीब्युट किया. राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन के १३० वें जन्मदिन के मौके पर १६ अप्रैल २०१९ को यह कारनामा अंजाम दिया. डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर एवं डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मुंगेर श्री राजेश मीना के साथ मिलकर चार्ली चैपलिन २ ने मुंगेर बिहार में वोटिंग ट्री प्लांट करके भी एक अनोखा काम किया. वोटर्स अवेयरनेस के लिए इस तरह का अभियान पहली बार हुआ.

राजन कुमार के ज़रिये किये गए कामों से वोटिंग का प्रतिशत बढ़ा और अवाम में इस बात की अहमियत बढ़ी कि आइकॉन की महत्ता कितनी होती है. डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मुंगेर राजेश मीना के साथ मिलकर राजन कुमार ने १०१ वोटिंग पेड़ लगाए जिसका इम्पैक्ट आने वाले वर्षों में भी देखने को मिलेगा. पेड़ को लोग जब भी देखेंगे तो याद रखेंगे कि इसे वोटिंग के लिए आइकॉन ने लगाया था. जिला आइकॉन राजन कुमार ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए मतदान वृक्ष लगाया. इन्होने वोटर्स के लिए एक अनोखा तोहफा तैयार किया. जहाँ जहाँ राजन कुमार गए, हर पंचायत में ग्रामीणों के साथ मिलकर एक ट्री लगाया. उन्होंने १०१ मतदान वृक्ष लगा दिए हैं. वोटिंग ट्री के इस यूनिक कांसेप्ट के बारे में बात करते हुए आइकॉन राजन कुमार ने मीडिया को बताया कि पेड़ लम्बे समय तक रहते हैं. उस पेड़ के माध्यम से वर्तमान समय में भी लोगों को वोटिंग की अहमियत का अंदाजा होता रहेगा और आगे भी लोग उस वोटिंग वृक्ष को याद रखेंगे.''वोटिंग ट्री राजन कुमार की पहल और सोच का नतीजा है. यह कांसेप्ट काफी यूनिक और हिट रहा है. वोटिंग ट्री नामक एक नये कांसेप्ट के तहत पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर राजन कुमार ने लोगों को मतदान के महत्त्व के बारे में बताया.

आपको बता दें कि मुंबई के फोनिक्स मिल्स में १४ जून को ५ वा जिया अवार्ड्स होने जा रहा है. उसकी एंकरिंग राजन कुमार ही करने जा रहे हैं.