Posted on 18 Jan, 2019 08:40 pm

Likes - 0 570


JAM8 को साकार करने के लिए प्राइम फ़ोकस ने प्रीतम और KWAN से मिलाया हाथ

मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पैर जमाने और म्यूज़िक सेगमेंट में एंट्री करने के लिए प्राइम फ़ोकस ने Jam8 के साथ साझेदारी की है. दुनिया की सबसे बड़ी और स्वतंत्र मीडिया इंटीग्रेटेड सर्विस कंपनी प्राइम फ़ोकस मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को सभी तरह की रचनात्मक सेवाएं (विजुअल इफ़ेक्ट्स, 3D स्टीरियो कन्वर्शन और एनिमेशन) और पोस्ट प्रोडक्शन सेवाएं (डिजिटल इंटरमिडिएट और पिक्चर पोस्ट) उपलब्ध कराने के लिए जानी जाती है. प्राइम फ़ोकस ने अब कम्पोज़र/डायरेक्टर प्रीतम और लीडिंग टैलेंट‌ मैनेजमेंट कंपनी KWAN द्वारा स्थापित म्यूज़िकल प्लेटफॉर्म Jam8 के साथ अपनी साझेदारी का ऐलान किया है. इसके माध्यम से संगीत और मनोरंजन इंडस्ट्री को तमाम तरह के संगीत से जुड़ी रचनात्मक सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी.

Jam8 और KWAN की साझेदारी में प्राइम फ़ोकस की कोशिश उच्च दर्जे का इंफ़्रास्ट्रक्चर और सभी तरह के सोनिक ज़रूरतों में काम आनेवाली टेक्नोलॉजी मुहैया कराने की होगी. जल्द ही इसके विस्तार की योजनाएं भी हैं. Jam8 प्रीतम का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है. प्रीतम और Jam8 के सहयोग से बना ये प्लेटफॉर्म एक ऐसा प्लेटफॉर्म साबित होगा जो वन स्टॉप होगा. इसके माध्यम से फ़िल्मों, एडवर्टाइज़मेंट और ओटीटी स्पेस यानि सभी सेगमेंट को संगीत से जुड़ी तमाम सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी, कुछ ऐसा संगीत जिसकी गुणवत्ता आला‌ दर्जे की होगी.

Jam8 के संस्थापक और म्यूज़िक कम्पोज़र/डायरेक्टर प्रीतम चक्रवर्ती ने कहा, "Jam8 मेरे बच्चे की तरह है और इसके पालन-पोषण में प्राइम फ़ोकस और क्वान का भरपूर सहयोग मिल रहा है. इन दिनों फ़िल्म, टीवी और एडवर्टाइज़िंग में व्यस्त कई कम्पोज़र्स को लॉन्च करने के बाद अब हमारा अत्याधुनिक स्टूडियो तैयार है, जिसे लेकर मैं बेहद रोमांचित महसूस कर रहा हूं."

प्राइम फ़ोकस के नमित मल्होत्रा ने‌ कहा, "Jam8 से जुड़ना हमारे लिए किसी बेहतरीन अवसर से कम‌ नहीं है. संगीत से मेरा गहरा लगाव है. इस साझेदारी के माध्यम से हम सभी प्रतिभाओं को सशक्त करेंगे और कोशिश करेंगे कि इस तरह से हम विभिन्न प्रकार के संगीत को लोगों तक पहुंचा पाएं. हमें उम्मीद है कि प्रीतम के नेतृत्व में Jam8 द्वारा सभी प्रतिभाओं से आला दर्जे का काम लिया जाएगा और ऐसे संगीत की रचना संभव हो सकेगी, जिसे सालों तक सुना जा सकेगा. ऐसे में इसका हिस्सा बनना हमारे लिए बहुत आनंद की बात है."

KWAN के सीईओ विजय सुब्रह्मण्यम ने कहा, "सालों पहले प्रीतम के दिमाग में Jam8 को शुरू करने का आइडिया आया था और जब उन्होंने हमसे इस बारे में बात की तो हमें लगा कि उनकी सोच को बिल्कुल साकार किया जा सकता है. ये आइडिया और ये प्लेटफॉर्म दोनों ही काफ़ी अनूठा है और देश भर में संगीत से जुड़े लोगों के लिए अवसर पैदा करने और उनके सपनों को साकार करने में मददगार साबित होगा. इस ख़्वाब का हक़ीक़त बनना हमारे लिए बेहद ख़ुशी की बात है." 

प्राइम फ़ोकस के बिजनेस हेड नीरज शंघाई ने कहा, "इसे शुरू करने का हमारा मक़सद देशभर की उभरती प्रतिभाओं को मौका उपलब्ध कराना है. हम सभी उभरती प्रतिभाओं को बेहतरीन सुविधाएं और साधन मुहैया कराते हुए उन्हें आगे आने का मौका देंगे. Jam8 से जुड़ना हमारे लिए गर्व का विषय है और इस अनोखी पहल से जुड़कर हम बेहद ख़ुश हैं."