Posted on 29 Oct, 2019 06:10 pm

Likes - 0 624


निकिता रावल मिड डे के शो बिज़ आइकन अवार्ड 2019 से सम्मानित

बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस और मॉडल निकिता रावल को हाल ही में मुंबई में हुए एक शानदार प्रोग्राम में मिड डे के शो बिज़ आइकन अवार्ड २०१९ से सम्मानित किया गया। एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम मिड डे का शो बिज़ आइकन अवार्ड 2019 हाल ही में मुंबई के ग्रैंड हयात में आयोजित किया गया था। यहां नील नितिन मुकेश, उर्वशी रौतेला, शमा सिकंदर, निकिता रावल, जसविंदर नरूला, जयंती लाल गडा, निर्देशक अनिल शर्मा, उत्कर्ष शर्मा, मिलिंद गुनाजी, करिश्मा कपूर इत्यादि ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता, निकिता रावल ने इस कार्यक्रम में वर्ष 2019 के लिए अपने एनजीओ आस्था फाउंडेशन के तहत अभिनय और सामाजिक कार्यों में अपने काम और प्रयासों के लिए "मिड डे का शो बिज़ आइकन अवार्ड" जीता। निकिता एक बहुत अच्छी डांसर हैं  इन्होने हजारों शोज किये हैं ,बीस से ज़्यादा म्यूजिक वीडियो शूट किया है और दस हिंदी फ़िल्म में काम किया है। एक्ट्रेस मॉडल निकिता रावल अक्सर सोशल कार्यों में लगी रहती हैं. अपनी एन जी ओ आस्था फाउंडेशन की टीम के साथ वह सोसाइटी की भलाई के काम करती रहती हैं। आपको बता दें कि निकिता रावल इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है। वह आत्मविश्वास और प्रतिभा से भरपूर एक बहुआयामी व्यक्तित्व है जिन्होंने 1478 लाइव शोज किए हैं। वह राजनीति में भी सक्रिय रहती हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, निकिता ने कहा, "यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है और मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है कि मेरी मेहनत को पहचाना जा रहा है। अभिनय हमेशा मेरा पहला प्यार रहा है क्योंकि इससे मुझे आवश्यक रचनात्मक संतुष्टि मिलती है और मुझे गर्व महसूस होता है कि मैं इंडस्ट्री में एक नाम स्थापित करने में सक्षम रही हूं। मैं मिड-डे की भी आभारी हूं, जिसने मुझे सम्मान के साथ इस अवॉर्ड से नवाजा है। मैं इस तरह के काम को जारी रखना चाहती हूं और अपने दर्शकों का दिल जीतने की आशा रखती हूं। यह वास्तव में एक बड़ी बात है। मेरे और हमारे देश के सभी युवा प्रतिभाओं के लिए यह प्रोत्साहन एक बड़ा कदम है। ” निकिता शास्त्रीय, कथक, पश्चिमी सहित कई डांस फॉर्म में प्रशिक्षित हैं। उन्होंने कथक में राष्ट्रीय टेलीविजन पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उस के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाज़ा गया है।

उन्होंने वीनस म्यूजिक कंपनी के लिए म्यूजिक वीडियो किया है और गरम मसाला और अरशद वारसी और सुनील शेट्टी के साथ मिस्टर ब्लैक एंड व्हाइट, हैप्पी बर्थडे, अम्मा की बोली, क्यूट कमीना जैसी फिल्मों में काम किया है। अभिनय के अलावा, निकिता सामाजिक कल्याण के कार्यों और राजनीतिक गतिविधियों में भी शामिल होती है। वह आस्था फाउंडेशन नामक एक एनजीओ की संस्थापक हैं जो जरूरतमंद लोगों की जरूरत को पूरा करती है। यह संगठन किसी की भी मदद करने पर ध्यान केंद्रित करता है जो किसी चीज से वंचित है या जिसे किसी चीज की जरूरत है, चाहे वह एच.आई.वी. रोगियों की मदद हो या इस बीमारी को लेकर जागरूकता फैलाना हो, महिलाओं के स्वास्थ्य (उन्हें बुनियादी हाइजीन प्रदान करना, सैनिटरी नैपकिन की उपलब्धता), बच्चों की शिक्षा, पर्यावरण, हरियाली आदि जैसे इशूज पर यह एंजी ओ काम करती है।