Posted on 28 Jan, 2019 05:40 pm

Likes - 0 558


'ठाकरे' के रूप में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कमाल कर दिया है !

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने हमेशा से ही अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीता है. फिर चाहे वो एक मिनट का कोई छोटा-सा रोल हो या फिर बायोपिक में एक लीड किरदार‌ निभाना, अपनी हरफ़नमौला अदाकारी के लिए जाने जानेवाले नवाज़ हरेक किरदार को जीवंत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. ऐसे में हाल ही में रिलीज़ हुई 'ठाकरे' में बाल ठाकरे के रोल को सशक्त अंदाज़ में निभाकर नवाज़ ने एक बार फ़िर से लोगों के दिलो-दिमाग़ में अपनी छाप छोड़ी है. बाल ठाकरे के किरदार को शानदार ढंग से निभाने के लिए समीक्षक और दर्शक नवाज़ की ख़ूब वाह-वाही कर रहे हैं. नवाज़ को मिलनेवाली बधाइयों का तांता थमने का नाम नहीं ले रहा है और कईयों ने तो यहां कह दिया है कि ये नवाज़ के करियर का अब तक‌ का सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है!

'ठाकरे' पूरे भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर राज कर रही है और पहले दिन की कमाई के हिसाब से ये फ़िल्म‌ नवाज़ की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करनेवाली फ़िल्म साबित हुई है. समीक्षकों द्वारा नवाज़ की तारीफ़ में काफी उल्लेखनीय बातें कही गई हैं. यहाँ कुछ नमूने पेश किये जा रहे हैं. एनडीटीवी ने लिखा है कि 'नवाज़ ने बेहद गहराई से इस किरदार को निभाया है, जो नवाज़ के शानदार करियर में उनकी एक और उपलब्धि है. नवाज़ अपने किरदार में इतने रम जाते हैं कि फ़िल्म को आगे बढ़ने के लिए किसी और की ज़रूरत नहीं पड़ती है.' वहीँ न्यूज़ 18 ने लिखा है कि 'नवाज़ के ऊपर एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी थी, जिसे उन्होंने बख़ूबी निभाया है. एक भावहीन, अभेद्य, हालात का निडरता से सामना करनेवाले, आकर्षक व्यक्तित्व और अंदाज़वाले, क्रिकेट-प्रेमी, सैटिन का कुर्ता पहननेवाले, परिवार का ख़्याल करनेवाले ठाकरे के रोल में नवाज़ ख़ूब जंचते हैं. उनका परफॉर्मेंस बेहद जानदार है और पूरी फ़िल्म उन्हीं के कंधों पर खड़ी है. 'डीएनए ने उनके बारे में लिखा है 'नवाज़ुद्दीन लाजवाब हैं. उनकी दुबली-पतली काया सेना सुप्रीमो से बेहद मेल खाती है. ज़्यादा कोशिशों के बग़ैर वो नेता के हाव-भाव और अवतार को कुछ तरह से हुबहू अंदाज़ में अख़्तियार के लेते हैं कि आपको लगता है कि आप ठाकरे के दरबार में बैंठे हैं.'

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक बार फ़िर से यह साबित कर दिया है कि वो‌ किस श्रेणी के एक्टर हैं. ज़रूरत है उन्हें अच्छे किरदारों की और आप उनकी परफोर्मेंस देख लीजिये.