Posted on 08 Feb, 2019 05:40 pm

Likes - 0 59


फिल्म समीक्षा: एक इंगेजिंग क्राइम ड्रामा है 'एंड काउंटर'

फिल्म समीक्षा:'एंड काउंटर', डायरेक्टर: अलोक श्रीवास्तव, कलाकार: प्रशांत नारायणन, अभिमन्यु सिंह, अनुपम श्याम, रंजीत, मृण्मयी कोलवालकर, निर्माता : जतिन उपाध्याय और आलोक श्रीवास्तव, रेटिंग: ढाई स्टार. इस हफ्ते रिलीज़ होने वाली फिल्मो में निर्देशक अलोक श्रीवास्तव की फिल्म 'एंड काउंटर' भी शामिल है जिसमे प्रशांत नारायणन, अभिमन्यु सिंह, अनुपम श्याम, रंजीत, मृण्मयी कोलवालकर ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं. वैसे पूरी फिल्म में सबसे अधिक सीन प्रशांत नारायणन और अभिमन्यु सिंह के दरमियाँ है और दोनों ही बेहतरीन फनकार हैं. अनुपम श्याम का भी अपना एक अलग अंदाज प्रभावित करता है और मृण्मयी कोलवालकर ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है.

बॉलीवुड में कई फिल्मे एनकाउंटर के मुद्दे पर बन चुकी हैं. फिल्म 'एंड काउंटर' भी इसी सब्जेक्ट पर है जिसमें प्रशांत नारायणन ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कॉप की भूमिका निभाई है. एक्ट्रेस मृण्मयी कोल्वालकर ने इस फिल्म के ज़रिये बॉलीवुड में डेब्यू किया हैं. फिल्म एंड काउंटर की कहानी यह है कि इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और एक लड़की के बीच लव स्टोरी दिखाई गई है. लेकिन हालात ऐसे हो जाते हैं कि उनकी लव जर्नी के बीच एक एनकाउंटर हो जाता है, जिससे फिल्म की कहानी की तस्वीर ही बदल जाती है। इस फिल्म में एक कॉप और एक गैंगस्टर की तनाव पैदा करने वाली रिलेशनशिप दिखाई गई है। इसके साथ ही यह फिल्म उस पुलिस वाले और एक लड़की के बीच की लवस्टोरी भी दिखाती है। मगर इस लव स्टोरी में भी बहुत स्ट्रेस दिखाया गया है। फिल्म में कॉमेडी का रंग लाने के लिए एहसान कुरैशी भी इस फिल्म में है।

यह फिल्म नासिक के एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की कहानी से प्रेरित है। डायरेक्टर अलोक श्रीवास्तव ने एन्काउंटर के सब्जेक्ट को लव स्टोरी के साथ बड़े पर्दे पर अलग ढंग से लाने का प्रयास किया है. इस फिल्म में प्रशांत नारायणन एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की भूमिका में हैं लेकिन ऐसा भी नहीं है कि यह सिर्फ एनकाउंटर की कहानी है. बल्कि यह प्यार, पार्टनरशिप, रिलेशनशिप, लिव इन की भी स्टोरी है। निर्देशक आलोक श्रीवास्तव की एंड काउंटर एक क्राइम ड्रामा है. गोल्ड क्वाइन एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के सहयोग से एजे डिजिटल की इस फिल्म में ड्रामा के साथ भरपूर एक्शन भी है। फिल्म की लोकेशन शानदार है इसकी पूरी शूटिंग नासिक में की गई है।

मराठी अभिनेत्री मृण्मयी कोलवालकर ने इस हिंदी फिल्म एंड काउंटर से बालीवुड में डेब्यू किया है। सीरियल कुल्फी कुमार बाजेवाला में अभिनय कर चुकी मृण्मयी कोलवालकर ने इस फिल्म के प्रोड्यूसर आलोक श्रीास्तव की एक मराठी फिल्म मिस मैच में काम किया था। इसलिए प्रोड्यूसर-डायरेक्टर आलोक श्रीास्तव ने उन्हें इस हिंदी फिल्म के लिए भी सलेक्ट कर लिया। फिल्म में उनके किरदार का नाम रेणु है जो एक नॉवेल रायटर है। उसने लिव इन रिलशनशिप पर एक उपन्यास लिखा है।

जहाँ तक प्रशांत नारायणन की एक्टिंग का सवाल है वो तो गजब के कलाकार है ही। उन्होंने इंटेंस रोल को बड़ी शिद्दत के साथ प्ले किया है. क्राइम थ्रिलर और सस्पेंस देखने वाले दर्शकों को यह फिल्म पसंद आ सकती है. खास कर प्रशांत नारायणन और अभिमन्यु सिंह की अदाकारी देखने से सम्बन्ध रखती है. रेटिंग ढाई स्टार.