Posted on 28 Jan, 2019 10:20 pm

Likes - 0 544


आईसीएआई के लीडर्स एंड बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स में मिका सिंह का जादू !

बॉलीवुड म्यूजिक के बादशाह मीका सिंह ने "12 वें ICAI के लीडर्स एंड बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स" में अपनी पर्फोफेमेंस से तमाम दर्शकों और श्रोताओं को मन्त्रमुग्ध कर दिया. आपको बता दे कि इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने पिछले दिनों मुंबई के एक पांच सितारा होटल में लीडर्स एंड बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स"का आयोजन किया था। मुंबई में इंडस्ट्री और व्यवसाय के सदस्यों के लिए समिति द्वारा आयोजित "12 वें ICAI'S लीडर्स एंड बिजनेस एक्सिलेंस अवार्ड्स", एक वार्षिक पुरस्कार समारोह है, जो अपने कार्यात्मक क्षेत्रों में असाधारण प्रदर्शन करने वाले लोगों की पहचान करता है और उन्हें सम्मानित करता है। इन पुरस्कारों को 2007 में स्थापित किया गया था और तब से, समिति सफलतापूर्वक इसे सालाना आयोजित करती आ रही है और कई लोगों को इस अवार्ड से नवाज़ा गया है और उन सदस्यों को एक बड़ी पहचान दी गई है जो उपलब्धियों के उत्कृष्ट स्तर पर पहुंच गए हैं। पुरस्कारों को 4 मुख्य श्रेणियों अर्थात् सीए अचीवर, सीए सीएफओ, सीए बिजनेस लीडर्स और सीए इनोवेटर में  विभिन्न उप-श्रेणियों के तहत वितरित किया गया था।

ICAI अवार्ड्स का उद्देश्य उद्योग में उन चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की अहमियत को स्वीकार करना है जिन्होंने स्थायी रूप से अपनी कंपनी के स्टेकहोल्डर्स के लिए उनके काम करने और निर्मित मूल्य में उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है।

सीए धीरज कुमार खंडेलवाल, अध्यक्ष, CMI & B, ICAI और सीएमआई एंड बी के उपाध्यक्ष सीए राजेश शर्मा ने कहा कि "हमारे पास नामांकन की उत्कृष्ट प्रतिक्रिया थी जो हमारे सदस्यों के उत्कृष्ट कार्यों और उत्कृष्ट प्रतिबद्धताओं का एक सबूत है। कुल मिलाकर, कार्यालय को 245 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए थे और अंत में, जूरी द्वारा विभिन्न श्रेणियों और उप-श्रेणियों के तहत 29 पुरस्कारों को अंतिम रूप दिया गया था.''

2018 में, सीए के क्रेडेंशियल्स का पता लगाने और उन्हें अपने विचारों को विकसित करने के लिए एक मंच देने के लिए समिति ने कई प्लेटफोर्म लॉन्च किए। चार्टर्ड एकाउंटेंट एक्ट, १९४९  के तहत स्थापित, इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई), देश में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के पेशे को नियंत्रित करने के लिए एक संवैधानिक संस्था है। आईसीएआई दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एकाउंटिंग संस्थान है। यह एक मजबूत परंपरा के साथ सार्वजनिक हित और भारतीय अर्थव्यवस्था की सेवा कर रही है। इतने वर्षों के अस्तित्व के दौरान, आईसीएआई ने न केवल देश में बल्कि विश्व स्तर पर तकनीकी और नैतिक क्षेत्रों में उच्चतम मानकों को बनाए रखा है।