Posted on 17 Apr, 2019 08:20 pm

Likes - 0 530


मार्च मे रिलीज हुई वेब सीरिज में 'मेड इन हेवन' बनी सबसे लोकप्रिय !

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया ने हाल ही में मार्च के महिने में लोकप्रियता में रही 20 वेबसीरिज की लिस्ट निकाली हैं। इस चार्ट पर ‘मिर्जापूर’ नंबर वन स्थान पर और ‘सैक्रेड गेम्स’ दूसरे स्थान पर दिख रहें हैं। तो, मार्च के महिने में रिलीज हुई वेबश्रृखंला ‘मेड इन हेवन’ तीसरे स्थान पर हैं। गौरतलब हैं, की मार्च में रिलीज हुई ‘मेड इन हेवन’, ‘दि फायनल क़ॉल’, ‘फ्लिप’, ‘दिल्ली क्राइम’ और ‘दि शोले गर्ल’ इन वेबसीरिज में से ‘मेड इन हेवन’ लोकप्रियता में अव्वल स्थान पर दिख रही है। पिछले कई दिनों से स्कोर ट्रेंड्स इंडिया चार्ट्स पर ‘सैक्रेड गेम्स’ और ‘मिर्जापुर’ इन दोनो क्राइम थ्रिलर्स ने लोकप्रियता में अपनी मजबूत पकड जमाते हुए पहला और दुसरा स्थान हासिल किया है। इन दोनों वेबसीरिज को अव्वल स्थान से हटाना बाकी वेबसीरिज के लिए काफी चुनौती भरा लगता हैं।

इस मार्च अमेज़ॅन प्राइम की नवीनतम वेब श्रृंखला ‘मेड इन हेवन’ ने डिजिटल न्यूज, न्यूज प्रिंट और वायरल न्यूज में अच्छी लोकप्रियता हासिल कर 67.57 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया हैं। और मार्च 2019 में रिलीज हुई वेबसीरिज में वह अव्वल स्थान पर हैं। इसके साथ ही, जी-5 ओरिजिनल ‘द फाइनल कॉल’ में अर्जुन रामपाल, जावेद जाफरी और नीरज काबी के भी अच्छे प्रदर्शन से यह वेबश्रृखंला 42.57 अंकों के साथ छठवे स्थान पर पहुंची हैं। तो, मार्च में रिलीज हुई वेबसीरिज में वह दुसरे स्थान पर हैं।

इरोस नाउ ओरिजिनल की बिजॉय नांबियार द्वारा निर्देशित, 'फ्लिप' 25.54 अंकों के साथ वेबसीरिज की लोकप्रियता के चार्ट में 11 वें स्थान पर है। और मार्च में प्रदर्शित हुई वेबसीरिज श्रृंखला में तिसरे स्थान पर हैं। जिसके बाद नेटफिक्स ओरिजिनल की ‘दिल्ली क्राइम’ 20.27 अंकों के साथ लोकप्रियता में 12 वीं रैंक पर है। और मार्च में रिलीज हुई वेब श्रृंखला में यह 4 थे स्थान पर हैं। भारत की पहली स्टंट महिला रेशमा पठान पर आधारित बायोपिक ड्रामा,  Zee 5 ओरिजिनल की ‘दि शोले गर्ल’ 10.41 अंकों के साथ 14 वें स्थान पर हैं। मार्च 2019 में रिलीज हुई वेबसीरिज में यह पांचवे स्थान पर हैं। यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक, अश्विन कौल, बताते हैं, "मार्च में रिलीज हुई वेबसीरिज में ‘मेड इन हेवन’ जल्दी से लोकप्रियता के शिखर की और बढ रही थी। 'द फाइनल कॉल', फ्लिप और ‘द शोले गर्ल’ भी मार्च में रिलीज होते ही जल्द लोकप्रिय बनी। हमने जैसे ही, वेबसीरीज और उनमें अभिनय करनेवाले स्टार्स को स्कोर ट्रेंड्स में ट्रैक करना शुरू किया। हमें नजर आया कि वेब श्रृंखला सोशल, वायरल समाचार, डिजिटल समाचार और समाचार पत्रों में काफी ज्यादा लोकप्रियता हैं। मार्च में रिलीज हुई ‘दिल्ली क्राइम’ भी काफी रफ्तार से लोकप्रिय हो रहीं है। जिसकी वजह से हमें उम्मीद है कि, यह वेबसीरिज आनेवाले हफ्तों में लोकप्रियता के पायदान तेजी से चढेंगी।“