Posted on 05 Dec, 2017 10:20 am

Likes - 0 529


इरफान ख़ान की अगली हॉलीवुड फिल्म ‘पज़ल’ का वर्ल्ड प्रीमीयर अगले साल

इरफान ख़ान के लिये यह वर्ष फिल्मों के सिलसिले में उल्लेखनीय रहा। उनकी विविध कथानक वाली दो फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रर्दशन किया हैं। इरफान ख़ान बॉलीवुड के नायक की नई परिभाषा बन गए हैं। उनकी वैश्विक स्तर पर लोकप्रियता बढी है। हॉलीवुड फिल्मों में इरफान अपनी मौजूदगी दर्शा रहे हैं। हॉलीवुड स्टार ‘टॉम हैंक’ के साथ पर्दे पर नज़र आ चुके हैं। वहाँ उन्होने एक केन्द्रीय भूमिका, सोनी पिक्चर्स की 2016 की हिट फिल्म में निभाई थी। अब 2018 मे वे हॉलीवुड की नयी फिल्म पज़ल कर रहे हैं, जिस के निदेर्शक ‘मार्क टर्टलटब’ हैं, जिनकी पिछली फिल्म ‘लिटल मिस सनशाइन’ ने प्रतिष्ठित अकादमी का एवार्ड बेस्ट फिल्म के वर्ग मे हासिल किया था। वर्ल्ड प्रर्दशन से पहले ‘पज़ल’ का प्रिमीयर 2018 के सनडान्स फिल्म समारोह में किया जाएगा। सनडान्स फिल्म समारोह ने विश्व की विभिन्न फीचर फिल्मों में से 110 बेहतर फिल्मों के चुना है । 

इरफान ख़ान ने मज़बूत कथानक वाले वैश्विक सिनेमा का हिस्सा बनकर हमे गौरवान्वित किया है और वे लगातार उसमे इज़ाफा करते जा रहे है। उनके अर्न्तराष्ट्रीय फिल्म का प्रर्दशन अपना वैश्विक प्रिमीयर प्रतिष्ठित सनडान्स फिल्म समारोह में होगा। ये हमारे गौरव की वात है। वे लगातार भारत का प्रतिनिधत्व वैश्विक स्तर पर कर रहे हैं।

इरफान ने इस पर बोलते हुए कहा, "मै इसके वर्ल्ड प्रिमीयर को लेकर बहुत उत्साहित हूँ। यह फिल्म मेरे दिल के बहुत क़रीब है। जब मैं इसकी स्क्रिप्ट पढ रहा था तो में जानता था कि इस मे वास्तव मे कुछ असाधारण है, सुंदर कथानक है, और दिलचस्प किरदार हैं। यह एगनेस नाम की महिला की कहानी है, जो उपनगरीय मां के रुप मे जानी जाती है। उसे जिग सॉ पज़ल को सुलझाने का उन्माद का पता चलता है। उसका यह उन्माद उसे एक नई दुनिया में ले जाता है। वहीं पर जीवन के नये मोड़ो का अनुभव करती है, जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मैं उसकी नई दुनिया का हिस्सा हूँ। मेरी राह में आनेवाले आश्चर्यजनक अवसरो के लिए मैं बहुत शुक्रगुज़ार हूँ। मै स्टूडियो फिल्मों से हट कर कुछ करना चाहता था, कुछ थोड़ा और कुछ ज्यादा अतरंगी करना चाहता था। मुझे खुशी है मैं ने उस मौक़े को हासिल किया।"