Posted on 31 Dec, 2019 02:10 pm

Likes - 0 171


आइकॉन राजन कुमार को मिला श्रेष्ठ नागरिक सम्मान-2019

हीरो और इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन राजन कुमार को वैसे तो बहुत से पुरुस्कारों और अवॉर्ड्स से नवाजा गया है लेकिन अब उन्हें एक खास सम्मान से नवाजा गया है जिससे उनके फैन्स बेहद खुश हैं। आर्ट और अभिनय के क्षेत्र में देश और दुनिया भर में मुंगेर का नाम रौशन करने के लिए नागरिक मंच की चयनकर्ता समिति ने राजन कुमार का नाम "श्रेष्ठ नागरिक सम्मान-2019" के लिए चुना। यह पुरस्कार और सम्मान 29 दिसम्बर 2019 को जैन धर्मशाला के अहिंसा सभागार, मुंगेर में उन्हें दिया गया।

2019 में उन्होंने अपने क्षेत्र मुंगेर के लिए जो कुछ किया, उसकी वजह से आइकॉन राजन कुमार को श्रेष्ठ नागरिक सम्मान-2019" से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें कहीं और नहीं बल्कि उनके गृह प्रदेश मुंगेर में दिया गया। जिसको लेकर वह बेहद उत्साहित हैं। इस अवॉर्ड को रिसीव करने के लिए राजन कुमार ने बिहार का दौरा सुनिश्चित किया। वह कहीं भी जाते हैं उनका बिहारीपन, उनका देसी एटिट्यूड नहीं जाता। उनकी ज़िंदगी मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसी है और यह सपना जब हकीकत में बदलता है तो अच्छा लगता है। इस सम्मान के लिए राजेश जैन, महासचिव, नागरिक मंच (R), मुंगेर प्रमंडल का शुक्रिया, जिन्होंने राजन कुमार को इस अवॉर्ड के लिए चुना जिनके नाम पर हाल ही में मुंगेर की एक सड़क का नाम भी रखा गया है। राजन कुमार ने अपनी अभिनय क्षमता, कला संस्कृति के माध्यम से मुंगेर का नाम बाफ्टा के जरिए रौशन किया है। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन के रूप में भी उन्होंने मुंगेर का नाम देश भर में चर्चित किया है। उनके वोटिंग ट्री के न्यू कांसेप्ट की चर्चा इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की पत्रिका में भी की गई है। इन तमाम कारनामों के कारण उन्हें यह सम्मान दिया गया है। राजन कुमार ने मुंगेर नागरिक मंच के जेनरल सेक्रेट्री राजेश जैन और ज्यूरी सदस्यों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें इस पुरस्कार के लिए सेलेक्ट किया। मुंगेर की संस्कृति को बढ़ावा देने और कला संस्कृति के क्षेत्र में अहम योगदान देने हेतु उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

उललेखनीय है कि हाल ही में समस्तीपुर में हुए एक टैलेंट हंट शो "लिटिल चैंप्स फैशन शो" में राजन कुमार स्पेशल सेलिब्रिटी एंकर के रूप में भी दिखे थे। सारेगामा एकेडमी और ईवेंटो हॉलिक इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत इस शो में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके राजन कुमार ने अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज करवाई। "श्रेष्ठ नागरिक सम्मान-2019" से राजन कुमार को नवाजे जाने से उनके प्रशंसकों का उत्साह देखते ही बन रहा है। उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पे उन्हें मुबारकबाद के मैसेज लगातार आ रहे हैं।