Posted on 27 Mar, 2019 06:10 pm

Likes - 0 574


आइकॉन हीरो राजन कुमार का बॉलीवुड ने किया जोरदार स्वागत

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स द्वारा चार्ली चैपलिन द्वितीय का ख़िताब पाने वाले राजन कुमार उर्फ़ चार्ली को इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया 2019 के आइकॉन के रूप में चुना जाना उनके फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी रही है. लगातार मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हीरो राजन कुमार कटिबद्ध हैं. मुंगेर के अलावा पूरे बिहार और देश भर में महसूस किया जा रहा है कि राजन कुमार अपनी मेहनत जारी रखे हुए हैं. निर्वाचन आयोग के द्वारा हीरो राजन कुमार को आइकॉन घोषित करते ही देश भर में इस निर्णय का स्वागत हुआ, क्योंकि राजन कुमार आम लोगों के नायक रहे हैं. वह अपनी रियल लाइफ में भी लोगों के दिलों के बेहद करीब रहते हैं. वह लोगों के सुख दुःख का हिस्सा होते हैं. उनका मानना है कि मतदाताओं को बार बार जगाने की जरुरत है. राजन कुमार वोटिंग को देश भक्ति से जोड़कर देखते हैं. हीरो राजन कुमार मतदाताओं को लगातार इंस्पायर कर रहे हैं. राजन कुमार का नजरिया भी औरों से भिन्न है. बिहार के रूरल एरिया में डायरेक्ट पब्लिक के बीच पहुँच कर राजन कुमार ने अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है. उन्होंने आइकॉन के रूप में जागरूकता अभियान के तहत 101 पंचायतों में जाकर लोगों को अन्दर से वोट डालने के लिए जागरूक किया है. इस काम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश मीना जी ने काफी सहयोग दिया है. HRK हालाँकि मुंबई जैसे शहर में रहते हैं और यहाँ फिल्मो और अपने लाइव शोज़ के टाईट शेड्यूल में से समय निकाल कर लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं.

फिल्म इंडस्ट्री के बहुमुखी प्रतिभाशाली एक्टर राजन कुमार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी कार्यक्रमो में हिस्सा ले रहे हैं और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इलेक्शन कमिशन द्वारा आइकॉन के तौर पर उनके चयन के बाद से उनके फैन्स में ख़ुशी की लहर छाई हुई है। महीनो बिहार के दौरे पर रहे राजन कुमार इन दिनों मुंबई में हैं, वह कहते है," मुझे आइकॉन के रूप में जो ज़िम्मेदारी दी गई है, वह मेरे लिए किसी गर्व के समान है। मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरी दिलचस्पी के साथ निभा रहा हूं। मैं पब्लिक के बीच जा रहा हूँ और लोगों को वोट की अहमियत का एहसास करवा रहा हूँ और उन्हें अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए भी लगातार प्रेरित कर रहा हूँ। लोगों को चाहिए कि किसी को वोट दें तो बहुत सोच समझ कर दें, क्योंकि यह अधिकार सिर्फ मतदाता को मिला हुआ है, इसलिए इसके सही इस्तेमाल की आवशयकता है।"

आइकॉन शब्द अपने आप में बहुत कुछ कह जाता है. भारत सरकार के निर्वाचन आयोग ने जो विश्वास अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता राजन कुमार पर दिखाया है, इसमें वह एक वीर योद्धा की तरह सफल रहे हैं. HRKएक कवि ह्रदय के मालिक हैं और अच्छा गीत संगीत इनकी कमजोरी है. ऐसे में निर्वाचन आयोग द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान को बहुत फायदा होने जा रहा है. आइकॉन राजन कुमार वोटिंग के ऊपर बने गानों से भी लोगों को फायदा पहुँचा रहे हैं. चार्ली चैपलिन 2 के लाइव शोज़ के द्वारा लोगों में जागरूकता पैदा की जा रही है. BFTAA (बिहार फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन रजिस्टर्ड) की टीम के द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की जा रही है.

राजन रैप भी जल्द आने वाला है. जिसको लेकर अभी से लोगों में एक्साईटमेंट है. यह एक ऐसा रैप है जिसमे वोटिंग को लेकर राजन कुमार ने ज़िक्र किया है. राजन कुमार ने एक कविता भी लिखी है 'वोट' के नाम से. रेडिओ जिंगल्स के माध्यम से भी वह मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. गौरतलब है कि आइकॉन राजन कुमार के नाम से युट्यूब पर भी ढेर सारे जागरूक करने वाले विडियो मौजूद हैं.