Posted on 13 Mar, 2019 11:20 am

Likes - 1

मुझे एहसास नहीं था कि मैं अपनी जान जोखिम में डाल रहा हूं : विद्युत जमवाल

अपने आश्चर्यजनक स्टंट्स और अद्वितीय मूव्स के लिए जाने जाने वाले एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने फिल्म जंगली में चुनौतीपूर्ण दृश्यों को एक अगले स्तर पर पहुँचा दिया है। फिल्म में शानदार हाथियों के साथ स्क्रीन साझा करने वाले इस अभिनेता ने अपने मासूमियत भरे दिमाग और अंतर्निहित प्रवृत्तियों के साथ अत्यंत ही चुनौतीपूर्ण दृश्य प्रस्तुत कर क्रू मेंबर्स को हिलाकर रख दिया।

फिल्म के एक दृश्य में, विद्युत का किरदार अपने हाथी दोस्तों के साथ दौड़ लगाने वाला था, जिसके लिए उन्हें अपने दोस्त भोला हाथी के साथ भागना था, जबकि अन्य हाथियों के झुंड को उनके पीछे भागना था। हालांकि, चीजें योजना के अनुसार नहीं चल रही थीं। चूँकि हाथी अपनी गति से चलते हैं और जरूरी नहीं कि वे कैमरे का अनुसरण करें, इसलिए विद्युत बारबार फ्रेम से बाहर चले जा रहे थे। हालांकि जैसे ही दो टेक होने के बाद, तीसरे टेक के लिए विद्युत ने झुंड के बगल से दौड़ लगाकर उन्हें पकड़ने की बजाय झुंड के बीच में दौड़ने का फैसला किया। इस दौरान उन्हें झुंड के चारों ओर काफी चतुराई के साथ गणनात्मक तरीके और गति से दौड़ना पड़ता था।

विद्युत कहते हैं कि इस सीन के मुताबिक उन्हें भोला और अन्य हाथियों के साथ दौड़ लगानी थी, लेकिन सब कुछ सही नहीं हो पा रहा था, क्योंकि हाथी सीधे नहीं चल रहे थे। कुछ टेक के बाद वे समझ गए कि काम को पूरा करने के लिए, उन्हें हाथियों के बीच भागना होगा। वे कहते हैं - इसके बाद किसी खतरे के बारे में सोचे बिना मैंने यह निर्णय ले लिया। उस वक्त मुझे ऐसा महसूस हुआ, जैसे मेरे आस-पास का पूरा माहौल मुझमें समा गया है। विद्युत ने कहा - मैंने जो कुछ किया वह मेरी मूल प्रवृत्ति थी और दूसरी तरफ अपना रास्ता तलाशने के लिए मैंने अपना ध्यान सारी चीजों पर केन्द्रीत किया।

उच्च जोखिम वाले यह सीन इस मायने में काफी खतरनाक हो जाते हैं, जब शानदार, शक्तिशाली और विशालकाय शरीर वाले जानवर दौड़ रहे हों। इस सीन ने पूरे क्रू मेंबर्स को भी भयभीत कर दिया! विद्युत बताते हैं कि हाथी एक अतुलनीय जीव हैं और जब वे झुंड में चलते हैं, तो कुछ भी और कोई भी उनके रास्ते में खड़ा नहीं हो सकता है। इस दौरान वे अपने दिल की धड़कन और हाथियों के झुंड के दौड़ने से उत्पन्न होने वाले ध्वनि पैटर्न के मुताबिक ही अपना काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जैसे ही वे झुंड के अंदर गये, तो पाया कि दो हाथियों के बीच काफी कम जगह थी, और उसके बीच से ही धीरे-धीरे गुजरकर काफी सावधानी और मुश्किल से यह शॉट पूरा किया जा सका।

फैमिली एडवेंचर जंगली अब 29 मार्च को रिलीज़ होगी।