Posted on 06 Aug, 2019 09:30 pm

Likes - 0 86


इमरान कुरैशी के नए म्यूजिक लेबल

आजकल कई न्यू म्यूजिक कम्पनियाँ खुल रही हैं. ऐसे में इमरान कुरैशी का नया म्यूजिक लेबल "इनबॉक्स म्यूजिक" का भव्य अनावरण मुंबई में किया गया. इमरान ने इनबॉक्स पिक्चर्स के सीएमडी अपने पिता साजिद कुरैशी के कुशल मार्गदर्शन में यह म्यूजिक कम्पनी खोली है. इमरान कुरैशी का कहना है कि "इनबॉक्स म्यूजिक" में रचनात्मकता के पीछे युवा सोच और प्रेरक शक्ति है. इस लांच के अवसर पर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी, जयंतीलाल गडा, संगीतकार ललित पंडित, समीर सेन, अरविंदर सिंह और अनुराग पाण्डेय मौजूद थे.

वर्तमान परिदृश्य में, इनबॉक्स पिक्चर्स के सीएमडी साजिद कुरैशी  के पुत्र इमरान कुरैशी निश्चित रूप से इस व्यापार में उभरने वाले कुलीन और उद्यमी नामों में से एक है। निस्संदेह उनके पास दोहरे गुण मौजूद हैं। इनबॉक्स म्यूजिक के संस्थापक इमरान कुरैशी अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। इमरान कुरैशी का संगीत के प्रति एक स्वदेशी दर्शन है। उनका मानना है कि संगीत को आत्मा को छूने वाला होना चाहिए और ऐसा म्यूजिक हो जो मन और हृदय पर व्यापक प्रभाव डाले। वह खुद भी एक संगीत प्रशंसक हैं।

इनबॉक्स म्यूजिक हिंदी और पंजाबी भाषाओं में स्वतंत्र कलाकार और गायकों के लिए म्यूजिक एल्बम के निर्माण और रिलीज करने का भी काम करेगा। वह इनबॉक्स म्यूजिक को विश्व संगीत उद्योग में शामिल करने का लक्ष्य रखते हैं.

इमरान कुरैशी कहते हैं "इनबॉक्स म्यूजिक" का फोकस कई नई प्रतिभाओं को मौका देने पर भी है. हम नई प्रतिभाओं को भी प्रोत्साहित करना चाहते हैं। सपनों के शहर में बहुत सारी प्रतिभाएं और कलाकार आते हैं, लेकिन अपने सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्लेटफोर्म नहीं मिलता ऐसे में उनकी चीजों को रिलीज करने और श्रोताओं और दर्शकों से कनेक्ट करने के लिए एक मंच देने का इरादा रखता हूं।'

इमरान कुरैशी आगे कहते हैं, "मैं उनके लिए उनके काम को प्रदर्शित करने और दर्शकों के साथ उन्हें जुड़ने के अवसर पैदा करना चाहता हूं।" इस संगीत कंपनी ने अपने दरवाजे संगीत के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों और क्षितिज को छूने के लिए खोले हैं।