Posted on 05 Jul, 2019 12:00 pm

Likes - 0 693


कॉमेडी और मस्ती का सुहाना सफर है विशाल मिश्रा की फिल्म 'मरूधर एक्सप्रेस

फिल्म समीक्षा: मरूधर एक्सप्रेस
कलाकार : कुणाल रॉय कपूर, तारा अलिशा बेरी, राजेश शर्मा, निर्देशक : विशाल मिश्रा, रेटिंग्स: 3 स्टार्स - 'तनु वेड्स मनु', 'दम लगा के हईशा', 'शुभ मंगल सावधान' और ‘बरेली की बर्फी’ जैसी कई फिल्मों को दर्शकों ने खूब प्यार दिया जो उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि के बीच मनोरंजक प्रेम कहानियां रही हैं। निर्देशक विशाल मिश्रा की इस सप्ताह रिलीज़ हुई फिल्म मरुधर एक्सप्रेस भी उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि में ही एक प्यारी सी प्रेम कहानी है। फिल्म निर्देशक विशाल खुद कानपुर के ही हैं इसलिए उन्होंने फिल्म को यूपी का टच बेहतरीन ढंग से दिया है। 

कॉफी विद डी' और 'होटल मिलन' जैसी कई फिल्मो के निर्देशक विशाल मिश्रा की नई फिल्म 'मरूधर एक्सप्रेस' में कुणाल रॉय कपूर और तारा अलिशा बेरी की केमिस्ट्री वर्क करती नजर आती है. प्रोड्यूसर राज कुशवाहा और निर्देशक विशाल मिश्रा की यह फिल्म ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म मेकिंग स्टाइल से इंस्पायर्ड है। फिल्म 'मस्तराम' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री तारा अलीशा बेरी विक्रम भट्ट की फिल्म 'लव गेम्स' में भी दिखाई दी थीं. और अब यह अदाकारा कुणाल राय कपूर के साथ निर्देशक विशाल मिश्रा की फिल्म 'मरूधर एक्सप्रेस' में अपना जादू दिखाती नजर आ रही हैं।

फिल्म 'मरूधर एक्सप्रेस' उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि में एक प्यारी सी प्रेम कहानी है। इस फिल्म में कुणाल रॉय कपूर कानपुर में काम करते हैं और तारा लखनउ की हैं। दोनों में प्यार होता है और इसके बाद मैरिज होती है। शादी के बाद संतान पैदा करने को लेकर काफी ड्रामा होता है। इसमें चित्रा (तारा के किरदार का नाम) के ससुर (राजेश शर्मा) हंसी क्रिएट करने की वजह बनते हैं। इस फिल्म में साफ सुथरा मनोरंजन है। दरअसल ये फिल्म एक ऐसे विवाहित जोड़े की कहानी है जहाँ शादी के बाद कॉमिक सिचुएशंस क्रिएट होती है। इस फिल्म में कॉमेडी, इमोशन्स और शादी के बाद के संघर्षों को बड़े फन्नी वे में दर्शाया गया है। फिल्म में जहां तारा ने चित्रा का रोल प्ले किया है, जिसके एक छोटे शहर की लड़की होने के बावजूद  विचार बड़े हैं. छोटे शहरों की लड़कियों जैसी उसकी सोच नहीं है बल्कि वह ओपन माइंडेड गर्ल है. फिल्म में उन्होंने ब्यूटीशियन का रोल किया है जबकि कुणाल राय कपूर मरुधर नामक एक क्लर्क के रोल में हैं।

कुणाल राय कपूर और तारा अलिशा बेरी के अलावा इस फिल्म में राजेश शर्मा का भी एक बेहद अहम किरदार है और उनके अभिनय की क्षमता की भी दाद देनी होगी। इस तरह की सिचुएशनल कॉमेडी फिल्म में भी विशाल मिश्रा ने म्यूजिक का बहुत अच्छा स्कोप निकाला है।फिल्म में जीत गांगुली का संगीत बेहतरीन है।

फिल्म के निर्देशक विशाल मिश्रा ऋषिकेश मुखर्जी जैसे फिल्मकार के बड़े फैन लगते हैं, क्योंकि उनकी यह फिल्म ऋषि दा की फिल्मों की याद दिला देती है। इस फिल्म में आप को एक बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग दिख जाती है, कुछ बेहद फनी वन लाईनर हैं।वाकई फिल्म के संवाद अचानक मुस्कान ले आते हैं, फिल्म कैसे खत्म हो जाती है, आपको अंदाजा नहीं होता और यही लेखक निर्देशक की सफलता की निशानी है। कॉमेडी और मस्ती का सुहाना सफर है विशाल मिश्रा की फिल्म 'मरूधर एक्सप्रेस", फिल्म एक बार देखनी चाहिए। रेटिंग्स तीन स्टार्स।