Posted on 02 Aug, 2019 11:00 am

Likes - 0 111


एक एंगेजिंग थ्रिलर है फिल्म 'चेज नो मर्सी टू क्राइम'

फिल्म समीक्षा: चेज नो मर्सी टू क्राइम, निर्मात्री:मीना सेठी मंडल, निर्देशक: एसआरजी, कलाकार: अमित सेठी , दीपांजन बसक, मुश्ताक़ खान, गुलशन पांडेय, रेटिंग: 3 स्टार्स

क्राइम थ्रिलर फिल्मों के दर्शक दीवाने रहे हैं। इस सप्ताह रिलीज़ हुई फ़िल्म चेज नो मर्सी टू क्राइम' एक ऐसी ही थ्रिलर फिल्म है जो ऑडिएंस को बांध कर रखती है। फिल्म का फिल्मांकन और एडिटिंग गजब की है जिसकी वजह से फिल्म बेहद फास्ट और एंगेजिग है। एम एस फिल्मस एंड प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित चेंज नो मर्सी टू क्राइम  की कहानी  बंगाल पुलिस द्वारा किए गए एक ऑप्रेशन पर आधारित है। दरअसल यह झारखंड स्थित डाकू पिता-पुत्र  (शैलेंद्र और सत्येंद्र यादव) द्वारा की गई एक ट्रेन डकैती की कहानी है। एक ऐसी डक़ैती की गुत्थी, जिसमें कई राज्य की सरकारों की पुलिस और राजनेता उलझे हुए है। जब तहकीकात होती है तो एक ऐसे अपराधी का नाम सामने आता है जिसका नेटवर्क नेपाल और बैंकॉक तक जुड़ा हुआ है। क्या यह मास्टर माइण्ड बंगाल पुलिस के हाथ लगता है या नहीं? इसके लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी लेकिन एक बात स्पष्ट रूप से कहीं जा सकती है कि इस चेज में क्राइम है एडवेंचर है एक्शन है और म्यूजिक है। फिल्म में कलकत्ता , झारखंड , नेपाल और बैंकॉक की खूबसूरत लोकेशंस दिखाई गयी है.

निर्मात्री मीना सेठी मंडल की इस फिल्म के निर्देशक एसआरजी बधाई के पात्र हैँ कि इन्होंने एक उम्दा रियलिस्टिक सिनेमा बनाया है और अपने एक्टर्स से जबरदस्त एक्टिंग भी करवा ली है। फ़िल्म के जरिए अमित सेठी , दीपांजन बसक ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की है जबकि साथ में  मुश्ताक़ खान , गुलशन पांडेय , गार्गी पटेल , सुदीप मुख़र्जी , रमेश गोयल और समीक्षा गौर भी अहम भुमिकाओं में नजर आए हैं।  एक सख्त पुलिस अधिकारी इमरान के रोल में दीपांजन बसक ने प्रभावित किया है साथ ही सत्येंद्र यादव उर्फ सत्तू के रोल में अमित सेठी ने भी निगेटिव रोल में अपनी खास मौजूदगी दर्ज करवाई है।

हिंदी फिल्म चेज नो मर्सी टू क्राइम का बैकग्राऊँड म्यूज़िक बॉब एसएन ने तैयार किया है, जो एक थ्रिलर फिल्म के अनुकूल है।  फिल्म में तीन गाने है जिसे कुमार शानू , तृषा एंड बुद्धा ने अपनी आवाज दी है।  फिल्म का संगीत बॉब एसएन, डी पाठक और पिनाकी बॉस ने तैयार किया है। फिल्म के गाने सुधाकर शर्मा और रोहन डी पाठक ने लिखे है।  फिल्म का एक रोमांटिक गीत हर ख़ुशी तेरे बिन  कुमार शानू ने गाया है। थ्रिलर फिल्में और रियलिस्टिक सिनेमा पसन्द करने वालों के लिए चेज एक अनमोल तोहफा है। रेटिंग थ्री स्टार्स।