Posted on 02 Mar, 2019 05:40 pm

Likes - 0 509


फिल्म 'नोटबुक' रूबरू कराएगी २००७ के कश्मीर को

कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थापित फिल्म "नोटबुक" दर्शकों को एक रोमांटिक सफ़र पर ले जाएगी, जिसे देख कर आपके जहन में सवाल उमड़ पड़ेगा कि, क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिससे आप कभी मिले नहीं है। फिल्म नोटबुक की कहानी साल २००७ में कश्मीर के भीतर जो हालात थे उस समय की है। उस समय कई बार इंटरनेट , फ़ोन और सोशल मीडिया इस्तेमाल करना मना था, इसीलिए लोग अपने संदेश पहुंचाने के लिए लेटर या दुसरे संसाधनों का इस्तेमाल किया करते थे। कई लोग सोशल मीडिया की जगह अपनी भावनाए नोटबुक में लिखा करते थे तथा आज भी लोग नोटबुक इस्तेमाल करते है ।

फिल्म की कहानी में यह दिखाया गया है की एक नोटबुक के जरिये दो अजनबियों  को प्यार हो जाता है और खूब प्रयास के बाद वे कैसे मिलते है। फिल्म नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फ़िल्माया गया है, जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने को मिलेगी जो कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे द्वारा निर्मित है। फ़िल्म "नोटबुक" 29 मार्च, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म नोटबुक में जहीर इकबाल के साथ प्रनूतन अपने सपने की उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। प्रनूतन दिग्गज अभिनेत्री नूतन की पोती और अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं।