Posted on 29 Oct, 2020 10:50 pm

Likes - 1 172


अक्षय कुमार की ''लक्ष्मी बॉम्ब'' के साथ निर्देशक रुपेश कुमार सिंह की फिल्म 'भूताहा'

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजी फिल्म ''लक्ष्मी बॉम्ब'' अगले माह रिलीज होने जा रही है. इस हॉरर फिल्म के साथ एक और फिल्म मेकर रुपेश कुमार सिंह अपनी फिल्म 'भूताहा'' रिलीज कर रहे हैं. मल्टी स्टारर फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब के सामने यह सिंगल कैरेक्टर वाली अनोखी फिल्म रिलीज हो रही है, जिसका जॉनर भी हॉरर है. "भूताहा" ओटीटी प्लेटफोर्म ''मूवीज - हाथ में सिनेमा हॉल'' पर रिलीज होगी. इस फिल्म के पोस्टर एवं ट्रेलर को दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिल रही है और माना जा रहा है की अपने सामने रिलीज़ हो रही फिल्म को कड़ी टक्कर देगी। फिल्म के लेखक निर्देशक रुपेश कुमार सिंह का दावा है कि यह दुनिया की पहली ऐसी फिल्म होगी जिसमें पूरी फिल्म में एक ही किरदार है। एक घंटे चालीस मिनट की यह फीचर फिल्म एक जर्नलिस्ट लड़की की कहानी है, जो अपने ही ऑफिस में ट्रैप हो जाती है और वहां पैरानॉर्मल एक्टिविटी शुरू हो जाती है। फिर कैसे वह अपने आपको सर्वाइव करती है. एक ऑफिस के अन्दर ही पूरी फिल्म की शूटिंग की गयी है और वो भी ऐसे हालात में जब कोई सहूलियत नहीं थी. लॉक डाउन के दौरान इस फ़िल्म को शूट किया गया जब न लाईट हायर कर सकते थे और ना कैमरा. ना के बराबर रिसोर्स में कमाल की फिल्म बनी है "भूताहा''..।

असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में रुपेश कुमार सिंह ने कई विज्ञापनों के लिए काम किया है. इस फिल्म की कहानी उन्होंने ही लिखी है जिसका निर्देशन भी उन्होंने ही किया है.  रुपेश कुमार सिंह का यह कहना है कि ''यह हम सब के लिए बहुत ही चैलेंजिंग फिल्म रही है. हम जब इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब सारी दुकानें बंद थी ना हमारे पास शूटिंग प्रॉपर्टी थी ना लाइट और ना ही कोई बड़ा कैमरा। पर पूरी टीम के पास कुछ करने का जज़्बा था. मैं मानता हूँ कि इस तरह के सिनेमा में बैक ग्राउंड म्यूज़िक का बहुत बड़ा हाथ होता है. इसका बैक ग्राउंड स्कोर रिपुल शर्मा ने किया है जिनकी हाल ही में फिल्म 'मी रक्स्म' रिलीज हुई है. मैक्स प्लेयर की वेब सीरिज 'पति पत्नी और वो' के डीओपी नसीम अहमद इस फ़िल्म के डीओपी हैं. फिल्म के निर्माता मुकेश कुमार सिंह हैं जिनकी कम्पनी येलो फ्लेम्स इंटरटेंमेंट ने वॉटर मार्क मूवीज़ के सहयोग से इसका निर्माण किया है.'' मूवीज़ - हाथ में सिनेमा हॉल ओटीटी पर लगातार कई वेब सीरिज रिलीज होने जा रही है. जिसमें सुपर कॉमेडी वेब सीरीज 'अतरंगी ऑफिस' जल्द ही दर्शकों के सामने होगी जिसमें सुधा चंद्रन, राजेश पुरी और राजन वर्मा ने मुख्य किरदार निभाए हैं। लोग आजकल क्राइम और सेक्स को अधिक परोस रहे हैं मगर इस चैनल पर बिलकुल साफ़ सुथरे कंटेंट पेश किये जायेंगे जिसे हर उम्र के लोग अपने परिवार के साथ देख सकेंगे. यह पूरी तरह से फैमिली इंटरटेनर चैनल है जिसका कोई सब्सक्रिप्शन शुल्क नहीं है और ना ही मंथली या सालाना फीस.

इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाली ज्योति त्रिपाठी एक मशहूर कवयित्री हैं. ज्योति त्रिपाठी ने इस फिल्म से अपने अभिनय का सफर शुरू किया है. वह कहती हैं ''मैं रुपेश कुमार सिंह सर की आभारी हूँ जिन्होंने मुझे कवयित्री से अभिनेत्री बना दिया. उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और इतनी बड़ी भूमिका दी. जब लॉक डाउन हुआ तो मैं निराश होकर मुंबई छोड़ कर अपने गाँव प्रतापगढ़ यूपी जा रही थी, कि ईश्वर ने रुपेश कुमार सिंह के माध्यम से मुझे इसी शहर में रहने का रास्ता दिखा दिया. यह फिल्म दरअसल मेरे लिए एक मंजिल है. यह मेरे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण भूमिका थी.'' इस फिल्म का पोस्टर क्रिएटिविटी और क्वालिटी लेवल पर करोडों की फिल्म के पोस्टर को टक्कर दे रहा है जिसे डिजाइन किया है लालजी वाघ ने। इस फिल्म के बाद अप्रैल महीने में रुपेश कुमार सिंह एक और फिल्म शुरू करने जा रहे हैं जो कि एक गाँव की लड़की की कहानी है जो शिक्षा के लिए लड़ाई लड़ती है।

By Gaazi Moin