Posted on 05 Mar, 2019 06:30 pm

Likes - 0 513


चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के ३८ वाँ वार्षिक महोत्सव में धर्मेन्द्र, शिल्पा शेट्टी

चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल तथा क्लारास कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स द्वारा ३८ वें वार्षिक महोत्सव का आयोजन चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल ग्राउंड,यारी रोड,अँधेरी(वेस्ट), मुंबई में किया गया था, जोकि बड़े शानदार तरीके से सम्पन्न हुआ। जहाँ पर बच्चों द्वारा नृत्य, सोशल मिडिया के ऊपर एक सामाजिक नाटक व विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

पिछले वर्ष स्वगींय श्रीदेवी के हाथो शुरू हुई, सामाजिक संस्था 'एकता मंच' के' मुफ्त रोटी सब्जी योजना' की सफलता के लिए सहयोग देने वाले डिब्बेवाला विलास शिंदे को, कुछ सामाजिक कार्य करने वाले डॉक्टरों को, समाज सेविका मेहर हैदर को सम्मानित किया गया। महाबलेश्वर के ट्रैकर ग्रुप के लगभग ४० सदस्यों को सम्मानित किया गया, जो निःस्वार्थ भावना से खाई इत्यादि में गाड़ी इत्यादि गिरती है या कोई एक्सीडेंट होता है, तो वे उनकी मदद करते है। जिनके बारे में कोई नहीं सोचता है। इस कार्यक्रम में चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के प्रिंसिपल अजय कौल के अलावा संजय निरुपम,कृपाशंकर सिंह,धर्मेंद्र,शिल्पा शेट्टी, जयाप्रदा, ग्रेसी सिंह,राहुल देव,रिमी सेन,सोनाली कुलकर्णी,पुनीत इस्सर,सिद्धार्थ जाधव,दृष्टि धामी जैसे सम्माननीय अतिथिगण,समाजसेवक, राजनेता इत्यादि शामिल हुए तथा सभी को कॉलेज द्वारा सम्मानित किया गया। अतिथियों द्वारा बच्चों को प्राइज देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के प्रिंसिपल श्री अजय कौल ने कहा," यह कार्यक्रर्म बच्चों के जीवन में उत्साह भरने, उनके अंदर छिपी कला को उजागर करने के लिए आयोजित करते है। कई कार्यक्रम के जरिये उन्हें मनोरंजन के साथ कुछ सीख देने की कोशिश भी करते है। जैसे इस बार एक नाटक में सोशल मिडिया के बारे में बताया गया है कि किस तरह आज फेसबुक, इन्स्टाग्राम, ट्वीटर इत्यादि में अपना ज्यादा से ज्यादा समय बर्बाद करते है। इसमें दिनभर लगे रहना गलत है। तथा हम बच्चों को शिक्षा के अलावा आपसी भाई चारे की शिक्षा और साथ साथ अच्छे संस्कार की भी  शिक्षा देते है, क्यों कि यह बच्चे ही देश के भविष्य है।" इस अवसर पर चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के एक्टिविटी चेयरमैन प्रशांत काशिद को प्रोग्राम को अच्छे ढंग से एक्सक्यूट करने के लिए सम्मानित किया गया।