Posted on 17 Jul, 2019 07:50 pm

Likes - 1 833


झारखण्ड से मुंबई तक का कामयाब सफ़र किया कोरिओग्राफर उज्ज्वल कुमार ने

बॉलीवुड में एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा जिस हुनर का क्रेज़ सबसे ज्यादा है वो है डांस. देश के कोने कोने से डांस का शौक रखने वाले युवा मायानगरी आते हैं और अपनी पहचान कायम करना चाहते हैं. कोडरमा, झारखण्ड के उज्जवल कुमार भी डांस का जूनून रखने वाले एक ऐसे ही युवा हैं जो धीरे धीरे अपनी एक अलग पहचान स्थापित करते जा रहे हैं. इस समय वह केवल २३ साल के हैं, लेकिन उन्होंने कई काम किये हैं और अपनी प्रतिभा से लोगों को मंत्रमुग्ध किया है. मुंबई में वह २०१४ में आये थे और डांस डायरेक्टर बनने के लिए स्ट्रगल शुरू किया. दादर से अपना सफ़र स्टार्ट करने वाले उज्ज्वल अँधेरी आए,, संघर्ष किया. उन्हें डांस की प्रैक्टिस की बहुत जरुरत थी. कई डांस क्लासेज़ से डांस सीखे. शुरू में कुछ पैसे घर से आते थे फिर उन्हें जॉब करनी पड़ी. एक स्टूडियो में उन्होंने तीन महीने काम किये. वहां से उन्हें तीन हजार रूपए माहाना मिलते थे. काफी संघर्ष के बाद इन्होने डांस की ट्रेनिंग ली और अब डांस सिखा रहे हैं.

उज्ज्वल कुमार के शब्दों में 'मुझे तीन साल डांस सीखने में लगे और अब मैं डांस सिखा भी रहा हूँ. आज लगभग ४० स्टूडेंट्स को डांस सिखा रहा हूँ. बचपन से ही मुझे डांस में बहुत रूचि थी और मैं डांस डायरेक्टर बनना चाहता था. बचपन में स्टेज पर डांस करता रहा था. अपने शहर में मैंने डांस की बेसिक ट्रेनिंग ली थी और मुंबई में मैंने अडवांस ट्रेनिंग हासिल की. आज मेरा खुद का डांस क्लास है.''

उन्होंने कई विडियो कोरिओग्राफ करके यूट्यूब पर डाले हैं. टी सीरिज से उनका एक अलबम जल्द रिलीज होने जा रहा है जिसके वह कोरिओग्राफर हैं. उन्होंने एक फिल्म 'ऑटो रोमांस मुंबई' के लिए दो गाने कोरिओग्राफ किये थे. फिमी प्रोडक्शन के दो म्यूजिक विडियो को भी उज्जवल कुमार कोरिओग्राफ कर रहे हैं.